एटीएम जालसाजों के गिरोह का पर्दाफाश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 08:38 PM (IST)

चंडीगढ़, 10 अगस्त- (अर्चना सेठी )हरियाणा पुलिस ने ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) जालसाजों के एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए पलवल जिले से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 91 एटीएम कार्ड और एक पेटीएम स्वाइप मशीन भी बरामद की है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सलीम, अब्बास और राशिद के रूप में हुई है, जो पलवल जिले के रहने वाले हैं। ये जालसाज कैश निकालने के दौरान बातों में उलझा कर मासूम लोगों का एटीएम बदल देते थे और फिर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते थे।

                  13 जुलाई 2022 को कृष्णा कॉलोनी निवासी रणजीत सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जब वह एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एटीएम से 5000 रुपये निकालने गए तो वहां पहले से मौजूद तीन लोगों ने उन्हें चकमा देते हुए उनके एटीएम कार्ड को दूसरे से बदल दिया। बाद में जालसाजों ने उसके एटीएम कार्ड से 80 हजार रुपये निकाल लिए। शिकायत का संज्ञान लेते हुए, खुफिया और अन्य इनपुट के आधार पर एक पुलिस टीम ने एक कार में सवार तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जो एटीएम की अदला-बदली व चोरी के मामलों में शामिल थे।

                    पुलिस ने सलीम के कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 30 एटीएम कार्ड और एक स्वाइप मशीन, राशिद से 31 एटीएम कार्ड और अब्बास के कब्जे से 30 एटीएम कार्ड बरामद किए। प्राथमिक जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि तीनों का आपराधिक रिकार्ड रहा है और उन्होंने फरीदाबाद, गुरुग्राम और पलवल जिलों सहित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली में एटीएम स्वैपिंग व चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है।  प्रवक्ता ने बताया कि अन्य मामलों में संलिप्तता का पता लगाने के लिए आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Related News

Recommended News