छात्र को ATM के बाहर मिले 24 लाख रुपए, जानिए फिर क्या हुआ

Monday, Feb 27, 2017 - 04:11 PM (IST)

वडोदरा: एक सरकारी बैंक के एटीएम के बाहर यहां बक्से में 24.68 लाख रुपए नकद मिलने से हड़कंप मच गया। इतनी मात्रा में एटीएम के बाहर नकदी मिलने से पुलिस भी फौरन हरकत में आ गई।  बाद में जांच में पता चला कि एटीएम में कैश डालने वाली एजेंसी का कर्मचारी यहां बक्सा भूल गया था।   सहायक पुलिस आयुक्त वाई आर गामित ने प्रेट्र को बताया कि शनिवार की देर रात जब एक छात्र यहां वाघोडिया रोड पर जावेर नगर के पास बैंक की शाखा के पास एटीएम से पैसे निकालने गया तो उसके ये बक्सा देखा। बक्से में 2000 और पांच सौ के नोटों के बंडल थे।  

 उन्होंने कहा कि ये बक्सा यहां संभवत: 23 फरवरी से ही पड़ा था जब एटीएम के कैश डालने वाली कंपनी के कर्मचारी इसे एटीएम के बाहर ही भूल गए थे।   छात्र ने इस बक्से को खोला तो वह आश्चर्यचकित रह गया। उसे इसमें करंसी नोट के बंडल मिले। इसे लूट की घटना मानते हुए उसने कल तड़के पुलिस को इसकी सूचना दी। गामित उस वक्त पुलिस निरीक्षक जे वी अमीन के साथ इलाके में रात की गश्त पर थे। वो फौरन मौके पर पहुंचे। 

इसके बाद पुलिस ने मौके पर बैंक के शाखा प्रबंधक और कैश डालने वाली एजेंसी के अधिकारियों को बुलाया।  यह सुनिश्चित करने के बाद कि कैश के बंडलों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं हुई है, ये रकम शाखा प्रबंधक को सौंप दी गई।  गामित ने कहा, ‘‘हम सीसीटीवी फुटेज भी देखेंगे। ये हैरान करने वाली बात है कि एटीएम के बाहर तीन चार दिन तक पड़े रहे इस बक्से पर किसी की नजर नहीं गई।’’ 
 

Advertising