आज निकलेगी अटल की अस्थि कलश यात्रा, अध्यक्षों को कलश सौंपेंगे शाह

Wednesday, Aug 22, 2018 - 05:31 AM (IST)

नई दिल्ली: पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। ताकि सभी लोगों को उन्हें श्रद्धांजलि देने का अवसर मिल सके। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को सभी राज्यों के पार्टी प्रदेश अध्यक्षों को अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश सौपेंगे। अस्थि कलश यात्रा के साथ ही पूरे देश में श्रद्धांजलि सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसे राजनीतिक नजरिए से भी देखा जा रहा है।

बीजेपी का मानना है कि वाजपेयी को देश का हर नागरिक श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता है। इसी वजह से पार्टी ने इस तरह की अस्थि कलश यात्रा निकालने का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सभी प्रदेशाध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस कलश को सम्मान के साथ अपने प्रदेश के हर हिस्से में ले जाएं और सभी लोगों को उनके दर्शन कराने के बाद पवित्र नदियों में विधि के साथ विसर्जित करें।

सूत्रों का कहना है कि यूपी और बिहार जैसे बड़े राज्यों में पार्टी इसे गांवों तक ले जाना चाहती है ताकि वहां लोग अपने उदारवादी छवि के नेता को याद कर सकें। पार्टी को यह भी लग रहा है कि जब वहां अस्थि कलश यात्रा पहुंचेगी तो जाहिर है कि उन्हें इस महान नेता के कार्यों की भी याद आएगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा श्रद्धांजलि सभाएं भी होंगी ताकि लोग उन्हें याद कर सकें। 

Pardeep

Advertising