15 की उम्र में 24 साल बड़ी स्कूल टीचर से हुआ था इमैनुएल मैकरॉन को प्यार

Saturday, Mar 10, 2018 - 11:16 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः शुक्रवार देर रात फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैकरॉन अपनी अपनी पत्नी ब्रिगिट मैकरॉन के साथ चार दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे हैं। इमैनुएल की राजनैतिक करियर के साथ उनकी लवस्टोरी भी बेहत दिलचस्प है। मैकरॉन ने अपनी उम्र से 24 साल बड़ी ब्रिगिट मैकरॉन से शादी की है।

15 की उम्र में हुआ था प्यार
इमैनुएल और ब्रिगिट की लवस्टोरी बेहद दिलचस्प है। मैकरॉन जब 15 साल के थे। तब वह स्कूल में पढ़ने के लिए जाते थे। तभी वहां उन्हें अपनी उम्र से 24 साल बड़ी स्कूल की शिक्षिका ब्रिगिट टोग्न्युक्स से प्यार हो गया। ब्रिगिट से जब मैकरॉन को प्यार हुआ। तब वह शादीशुदा थीं और तीन बच्चों की मां भी थीं। मैकरॉन और ब्रिटिग के बीच मुलाकात एक नाटक के दौरान हुई। जिसे खुद ब्रिगिट डायरेक्ट कर रहीं थीं। उसी वक्त मौका पाकर इमैनुएल ने अपनी स्कूल टीचर को प्रपोज कर दिया। यहां से मैकरॉन और ब्रिगिट की लव स्टोरी शुरू हुई।

इमैनुएल के पिता को पता चली लव स्टोरी
इमैनुएल के पिता को जब दोनों की लव स्टोरी पता चली तो उन्होंने ब्रिगिट को इमैनुएल से दूर होने को कहा। लेकिन मैकरॉन के प्यार में खोई ब्रिगिट ने उनकी बात मानने से साफ इंकार कर दिया। इमैनुएल के माता पिता ने ब्रिगिट से दूर करने के लिए उन्हें पेरिस से बाहर पढ़ने के लिए भेज दिया। लेकिन दोनों में प्यार कम नहीं हुआ। दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहे, पेरिस से बाहर रहने के बाद भी दोनों के बीच बातचीत होती रही।

फ्रांस में सबसे चर्चित लव स्टोरी
इमैनुएल मैकरॉन के प्यार के चलते ब्रिगिट टोग्न्युक्स ने वर्ष 2006 में अपने पहले पति को तलाक दे दिया। 2007 में इमैनुएल और ब्रिगिट ने एक दूसरे से शादी कर ली, शादी के बाद ब्रिगिट पेरिस में आकर बस गईं। दोनों की शादी के बाद फ्रांस में इनकी लव स्टोरी की खूब चर्चा हुई। दोनों की लव स्टोरी पर एक किताब एमैनुअल मैकरॉनः ए परफेक्ट यंग मैन भी छपी है।

बता दें कि इमैलुएन मैकरॉन फ्रांस में सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति हैं। वर्ष 2017 में वह राष्ट्रपति चुने गए और पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। 

Advertising