रिश्वत लेते सहायक सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 08:21 PM (IST)



 चंडीगढ़, 18 जुलाई:(अर्चना सेठी) पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को थाना सिटी फिरोजपुर में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) गुरमेल सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिसकर्मियों को बल्लुआना, जिला फिरोजपुर निवासी राज कुमार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

 उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि उसका भाई मदन लाल, ए.एस.आई. के विरुद्ध फिरोजपुर थाना सदर में जुलाई 2023 में   पुलिस केस दर्ज किया गया था और उक्त एएसआई गुरमेल सिंह इस मामले में जांच अधिकारी (आईओ) थे।  प्रवक्ता ने आगे आरोप लगाया कि गुरमेल सिंह ने शिकायतकर्ता के भाई के खिलाफ मामला दर्ज करते समय 10,000 रुपए लिए थे। उसके बाद शिकायतकर्ता के भाई की एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई और उक्त आई.ओ.  गुरमेल सिंह को अपने भाई की मौत के बारे में अदालत में एक रिपोर्ट जमा करनी थी ताकि परिवार अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सके।

 शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त एएसआई इस काम के लिए फिर से 10,000 रुपए की रिश्वत मांग रहा है। प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत में लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद उक्त एएसआई गुरमेल सिंह को विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News