जम्मू कश्मीर में अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है विधानसभा चुनाव- सूत्र

Wednesday, Jul 31, 2019 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू-कश्मीर के पार्टी नेताओं के कोर ग्रुप के साथ मीटिंग की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, बीजेपी महासचिव राम माधव और प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना सहित जम्मू-कश्मीर के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक, “इस साल अक्टूबर-नवंबर में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकता है। इस बाबत यात्रा के बाद नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। बता दें कि काफी समय से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की मांग तमाम विपक्षी पार्टियां कर रही हैं।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती केवल कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसे दल इसे लेकर सिर्फ अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बैठक में चुनाव, सुरक्षा और विकासात्मक मुद्दों पर चर्चा हुई।

सूत्रों का कहना है कि बैठक केंद्र के निर्देश पर बुलाया गया था। राज्य भाजपा ने दावा किया कि वह किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार हैं। यहां नवबंर-दिसबंर 2014 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु परिणाम आया था। राज्य अब राष्ट्रपति शासन के अधीन है। इसे तीन जुलाई से 6 महीने के एक और कार्यकाल के लिए बढ़ाया गया है।

Yaspal

Advertising