राजस्थान, तेलंगाना में विधानसभा चुनाव आज (पढ़ें 7 दिसंबर की खास खबरें)

Friday, Dec 07, 2018 - 11:24 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): विधानसभा चुनाव 2018 के आखिरी चरण में शुक्रवार को राजस्थान और तेलंगाना में मतदान किया जाएगा। राजस्थान में 199 सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि तेलंगाना में 119 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन विभाग ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान सुबह 8 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे तक चलेगा।



माल्या की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागे विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आर्थिक भगोड़ा घोषित किए जाने के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को माल्या ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उसने ईडी की याचिका पर रोक लगाने की मांग की। इस मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।



छत्तीसगढ़ को तीन शहरों को जोड़ने वाली AI की फ्लाइट की शुरुआत आज
छत्तीसगढ़ को तीन राज्यों के प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट आज से शुरू होगी। ये फ्लाइट वेस्ट बंगाल, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ को जोड़ेगी। छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों को देर शाम कोलकाता जाने के लिए ये तीसरी फ्लाइट मिलेगी। इसके अलावा इंडिगो की गोवा से आने के लिए शनिवार को एक फ्लाइट शुरू हो चुकी है, जिससे रायपुर से गोवा आने वाले यात्रियों को वापसी का दूसरा ऑप्शन भी मिलेगा।

फिल्म केदारनाथ आज सिनेमाघरों में
अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म फिल्म 'केदारनाथ' आज सिनेमाघरों में आएगी। कई सारे विवादों के बाद आख़िरकार ये फिल्म सात दिसंबर को सिनेमाघरों में आएगी। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है।


खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (पहला टैस्ट, दूसरा दिन)



क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018
हॉकी : आस्ट्रेलियां बनाम चीन (हॉकी विश्वकप-2018)

Yaspal

Advertising