Assam: 24 से 27 सितंबर तक बंद नहीं रहेंगे स्कूल, सरकार ने वापस लिया आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 08:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिले में स्कूलों को बंद करने का आदेश अब वापस ले लिया गया है। यह निर्णय मौसम में सुधार के कारण लिया गया है। सभी स्कूल 25 सितंबर से फिर से खुल जाएंगे।

पहले का आदेश
दरअसल, भीषण गर्मी के चलते जिले के सभी स्कूलों को 24 सितंबर से 27 सितंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। लेकिन अब, मौसम की स्थिति में सुधार को देखते हुए इस आदेश को रद्द कर दिया गया है।

स्कूलों का समय
आधिकारिक आदेश के अनुसार, स्कूल का समय पहले की तरह ही रहेगा, यानी सुबह 7:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक। जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) ने कहा कि मौसम के हालात में सुधार के मद्देनजर स्कूलों को बंद रखने का फैसला वापस ले लिया गया है।

तापमान का आंकड़ा
क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के अनुसार, गुवाहाटी में सोमवार को अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 7.3 डिग्री अधिक था। मंगलवार को, शहर का अधिकतम तापमान दोपहर 2:30 बजे 33 डिग्री सेल्सियस रहा।

आदेश में क्या कहा गया?
आदेश में कहा गया है कि 20 सितंबर की अधिसूचना, जिसमें स्कूल के समय में बदलाव किया गया था, अगली सूचना तक प्रभावी रहेगी। सभी प्रधानाचार्य को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सुबह की प्रार्थना सभा कक्षाओं में आयोजित की जाए, छात्र-छात्राएं पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं, और स्कूल में पेयजल की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हों। इसके अलावा, छात्रों को वेस्टकोट या टाई न पहनने की सलाह दी जा सकती है। स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी पंखे चालू रहें और बिजली कटौती की स्थिति में जनरेटर की व्यवस्था हो। इस प्रकार, कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिले में शिक्षा व्यवस्था अब फिर से सामान्य हो रही है, जिससे छात्रों और शिक्षकों में राहत की लहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News