असम: पेंटर ने बनाई भगवान कृष्ण की विवादित तस्वीर, इस्कॉन ने की कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 09:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हिंदुओं के अराध्य भगवान कृष्ण की एक अभद्र पेंटिंग की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इसके साथ ही इस पेंटिंग बनाने वाले अकरम हुसैन नाम के पेंटर के गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। लोगों में इस तस्वीर को लेकर जबरदस्त गुस्सा है।

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली इस तस्वीर को लेकर इस्कॉन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से पेंटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल, इस पेंटिंग को गुवाहाटी आर्ट गैलरी में प्रदर्शित किया गया था। इस पेंटिंग को लेकर हो रहे विवाद के पीछे का एक कारण बीते दिनों बंगलूरू में हुआ दंगा भी है। सोशल मीडिया पर लोग दोनों घटनाओं का हवाला देते हुए धर्म निरपेक्षता पर सवाल उठा रहे हैं और पूछ रहे हैं कि दोनों में अंतर क्या है।

सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि जिस देश में भाई-चारे और धर्मनिरपेक्षता को प्रमुखता देने की बातें की जाती हों, वहां यह पेंटिंग किस तरह की अभिव्यक्ति की आजादी है। लोग इस पेंटिंग को अब तक की सबसे विवादित पेंटिंग बता रहे हैं। कुछ लोग तो इसके लिए पेंटर को फांसी देने की मांग भी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News