असम: बाढ़ से लाखों लोग हुए बेघर, जानवरों को नहीं मिल रहा खाने को कुछ...देखिए झकझोर देने वाली तस्वीरे

Monday, Jun 29, 2020 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम में बाढ़ की स्थिति रविवार को और गंभीर हो गई, जिससे 23 जिलों में लगभग 9.3 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की वजह से दो और लोगों की जान चली गई जिससे अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) ने कहा कि धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, उदलगुरी, दर्रांग, नलबारी, बारपेटा, बोंगाईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सलमारा, गोलपाड़ा, कामरूप, मोरीगांव, होजई, नौगांव, गोलाघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़, तिनसुकिया और पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिलों में बाढ़ के कारण 9.26 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

बुलेटिन में कहा गया कि SDRF, जिला प्रशासन, नागरिक सुरक्षा और अंतर्देशीय जल परिवहन विभागों ने पांच जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान 9,303 लोगों को निकाला है।

27 जून, 2020 को भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम में मोरिगोवन जिले के मुरकटा गांव में बाढ़ का पानी भरने पर वहां से गांव वाले अपना सामान उठाकर नाव से बाढ़ वाले पानी से बाहर निकले। वहीं जानवरों का भी बाढ़ से बुरा हाल है। किसी को कुछ खाने के भी नहीं मिल रहा।

वहीं दो हाथी भी बाढ़ वाले पानी में फंस गए जिसके बाद उनको वहां मौजूद कुछ लोगों ने किसी तरह बचाया। वहीं अधिकारियों ने बताया कि ब्रह्मपुत्र नदी और इसकी सहायक नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

Seema Sharma

Advertising