असम, मेघालय में सोमवार से खुलेंगी शराब की दुकानें, सरकार ने दिया आदेश

Sunday, Apr 12, 2020 - 11:41 PM (IST)

गुवाहाटी: असम सरकार ने 13 अप्रैल से राज्य में शराब की दुकानें खोलने की इजाज़त दे दी है. इस आदेश के मुताबिक असम में सोमवार से शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए खुलेंगी। इन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना जरूरी है।

असम सरकार ने रविवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यदि केंद्र सरकार वर्तमान में जारी 21 दिन के लॉकडाउन का विस्तार करने का फैसला लेती है तो वह उसका समर्थन करेगी। यह फैसला मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया। बैठक के बाद असम के संसदीय कार्य मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने कहा कि राज्य में खाद्य पदार्थों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा,‘हम हर स्थिति से निपटने में सक्षम हैं।' मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया,‘राज्य सरकार अपनी ओर से कोई फैसला नहीं लेगी। असम सरकार केंद्र के नियम एवं व्यवस्था के मुताबिक चलेगी।'

मेघालय में भी खुलेंगी शराब की दुकानें
मेघालय सरकार ने भी लोगों की मांग को देखते हुए राज्य में सोमवार से शराब की दुकानें खोलने की इजाजत देने का फैसला किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। हालांकि, सभी दुकानों पर ग्राहकों के बीच दूरी रखने के नियम का सख्ती से पालन कराया जाएगा और लोगों के अपने हाथ को स्वच्छ करने पर जोर दिया जाएगा। आबकारी आयुक्त प्रवीण बख्शी ने सभी जिला उपायुक्तों को पत्र लिख कर इस बारे में राज्य सरकार के फैसले की सूचना दी है। 

एक वरिष्ठ आबकारी अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दी है, हालांकि उस दौरान एक दूसरे से दूरी रखने और हाथों को स्वच्छ रखने का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। गौरतलब है कि राज्य में शराब की दुकानें लॉकडाउन के मद्देनजर 25 मार्च से बंद थीं।

shukdev

Advertising