असम के सीएम की मुस्लिमों को सलाह- कोई भी 3 शादी न करे, पत्नी को कानूनी तरीके से तलाक देने को कहा

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 05:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने मुस्लिमों को तीसरी शादी न करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कोई भी मुस्लिम पुरुष 3 महिलाओं से शादी नहीं कर सकता। सीएम सरमा ने यह बात मुस्लिम महिलाओं के लिए संपत्ति में समान अधिकार की वकालत करते हुए कही। ये सभी बातें उन्होंने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं।

मुख्यमंत्री सीएम सरमा ने मुस्लिम पुरुषों को पत्नियों से तलाक देने के तरीके पर भी बात की। उन्होंने कहा कि कोई भी मुस्लिम पुरुष अपनी पत्नी को अवैध तरीके से तलाक देकर कानूनी प्रक्रिया से तलाक दे। उन्होंने कहा कि असम सरकार इस मामले पर बहुत स्पष्ट है कि कोई भी मुस्लिम तीन महिलाओं से शादी नहीं कर सकता है।

संपत्ति में मिलना चाहिए 50 प्रतिशत हिस्सा
मुस्लिम परिवार में संपत्ति के बंटवारे में बात करते हुए कहा कि मुस्लिम परिवार में भी संपत्तियों का समान हिस्सा बेटियों को बेटों की तरह दिया जना चाहिए। उन्होंने कहा कि संपत्ति का 50 प्रतिशत हिस्सा पत्नी को देना चाहिए। उन्होंने कहा कि असम से आम मुसलमानों और राज्य सरकार के विचार एक समान है।

छात्रों के साथ भेदभाव की घटनाओं में आई कमी
पूर्वोत्तर के छात्रों से साथ होने वाले भेदभाव में हुई कमी के लिए सीएम सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया और कहा कि पिछले कुछ वर्षों में इस क्षेत्र में पीएम मोदी की पहुंच के कारण बेहद तेजी से चीजें बदली हैं और इस क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि छात्रों के खिलाफ भेदभाव काफी हद तक कम हो गया है। सरमा ने कहा, “यदि आप पिछले 2-3 वर्षों को ध्यान से देखेंगें, तो आपको यह मालूम चलेगा कि पूर्वोत्तर में पीएम मोदी की व्यापक पहुंच के कारण अब छात्रों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव अचानक से काफी हद तक कम हो गया है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News