20,000 रुपए रिश्वत लेते ए.एस.आई. गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 06:40 PM (IST)


चंडीगढ़, 16 अगस्त,(अर्चना सेठी) पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने थाना सदर लुधियाना के अंतर्गत मराडो पुलिस चौकी में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) प्रताप सिंह को 20,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ब्यूरो की टीम ने ए.एस.आई. की गिरफ्तारी के बाद तलाशी के दौरान उसकी कार से 32,000 रुपए भी बरामद किए हैं।
 

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस अधिकारी को गुरजीत राय निवासी शिमलापुरी, लुधियाना शहर द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क करके बताया कि उसके खिलाफ उक्त थाने में एक पुलिस केस दर्ज है,और इस केस में ए.एस.आई. प्रताप सिंह जांच अधिकारी (आई.ओ.) थे। उन्होंने आरोप लगाया कि जांच के दौरान उक्त ए.एस.आई. ने बिना किसी लिखा-पढ़ी के उसका मोबाइल फोन, लैपटॉप और कुछ अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में रख लिए थे।

शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि जमानत मिलने के बाद जब उसने अपना सामान वापस लेने के लिए ए.एस.आई. प्रताप सिंह से संपर्क किया, तो ए.एस.आई. ने 40,000 रुपए रिश्वत की मांग की और उसे कुछ सामान वापस करने के बदले 20,000 रुपए की पहली किस्त के रूप में रिश्वत ले ली। उसने आगे बताया कि बाकी बचा सामान वापस करने के लिए अब ए.एस.आई. 20,000 रुपए की और रिश्वत मांग रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत में लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद, विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर उक्त ए.एस.आई. प्रताप सिंह को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए की दूसरी किस्त के रूप में रिश्वत लेते हुए मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त ए.एस.आई. के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News