जम्मू कश्मीर में शांति भंग करने की हर संभव कोशिश कर रहा पाकिस्तान: कांग्रेस नेता वानी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 02:26 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने मंगलवार को राजौरी में हुए दोहरे आतंकी हमलों की कड़ी निंदा की और कहा कि पाकिस्तान केंद्र शासित प्रदेश में शांति भंग की हर संभव कोशिश कर रहा है। वानी ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल से आग्रह किया कि देश विरोधी ताकतों के साथ-साथ पड़ोसी देश के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में इस तरह के कृत्य दोबारा न हो।

 

वानी ने यहां मीडिया से कहा, “हम राजौरी में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करते हैं। यह आतंकवादियों की कायराना हरकत है और सुरक्षा के मोर्चे पर सरकार की पूरी तरह विफलता।” उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मोर्चे पर यह गंभीर चिंता का विषय है कि धंगरी गांव में दो दिनों में दो आतंकवादी हमले हुए जिनमें दो बच्चों सहित छह लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई और 11 घायल हो गए। जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि धंगरी में तीन घरों पर रविवार का हमला कुछ ‘स्लीपर सेल' के समर्थन के बिना संभव नहीं होता।

 

उन्होंने भारत के खिलाफ शत्रुता की नीति अपनाने और अपनी सरजमीं पर आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की। वानी ने कहा, “अपने लोगों को लोकतंत्र और विकास प्रदान कराने में विफल पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर में शांति भंग की हर संभव कोशिश कर रहा है।” उन्होंने मृतकों के आश्रितों को उचित अनुग्रह राशि और घायलों को उचित राहत उपलब्ध कराने की भी मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News