अश्विनी लोहानी होंगे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन

Wednesday, Aug 23, 2017 - 05:54 PM (IST)

 नई दिल्ली: एअर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को आज रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले मौजूदा अध्यक्ष ए के मित्तल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।  मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति द्वारा यह घोषणा केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा हाल के रेल हादसों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस्तीफे की पेशकश किये जाने के संकेत के कुछ घंटो बाद की गक्र।  

समित ने कहा, ‘‘रेल मंत्रालय को इस संबंध में आवश्यक संदेश भेजा जा चुका है।’’  सूत्रों ने कहा कि मित्तल ने कल शाम प्रभु को अपना इस्तीफा सौंप दिया था और आज सुबह इसे स्वीकार कर लिया गया।  रेलवे मकैनिकल र्सिवस के अधिकारी लोहानी इससे पहले दिल्ली के मंडल रेल प्रबंधक के तौर पर भी अपनी सेवायें दे चुके हैं। वह आईटीडीसी के अध्यक्ष पद के साथ ही राजधानी में रेल संग्रहालय के निदेशक पद की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।  

बता दें कि शनिवार को मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के हादसे का शिकार होने की वजह से 22 लोगों की जान चली गई थी। 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। वहीं, बुधवार को आजमगढ़ से दिल्ली जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस एक बालू के डंपर से टकरा गई, जिसकी वजह से 78 लोग घायल हो गए। दोनों ही हादसों में रेलवे अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा है।

Advertising