अशोक गहलोत का दावा, ये चुनाव सिर्फ राहुल कस्वां का नहीं, बल्कि देश के भविष्य का है

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 06:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी लोकसभा चुनाव को देश के सामने बड़ी चुनौती करार देते हुए बुधवार को कहा कि यह देश के भविष्य का चुनाव है। गहलोत चूरू में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के अवसर पर सभा को संबोधित कर रहे थे। आगामी लोकसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, 'यह चुनाव बड़ी चुनौती है देश के सामने.. यह चुनाव खाली राहुल कस्वां का नहीं हो रहा है.. यह चुनाव देश के भविष्य का हो रहा है.. यह चुनाव लोकतंत्र के भविष्य का हो रहा है.. यह चुनाव संविधान को बचाने का हो रहा है।'

गहलोत ने बिना किसी का नाम लिये सत्ताधारी नेताओं पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा, 'ये लुटेरे बैठे हुए हैं देश के अंदर .. लूट रहे हैं देश को.. लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं।' उल्लेखनीय है कि भाजपा की टिकट नहीं मिलने पर सांसद कस्वां कांग्रेस में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें उनकी चुरू सीट पर ही उम्मीदवार बना दिया। गहलोत ने जनता को 'माई बाप' बताते हुए कस्वां को जिताने की अपील की। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा के नामांकन के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है राजस्थान में लोग बदलाव चाहते हैं। दो बार यहां राजस्थान में 25 के 25 सांसद भाजपा के जीते थे । इस बार लोग मन बना चुके हैं.. बदलाव करेंगे।'' उन्होंने कहा, 'घमंड और अहंकार में जो आक्रमण की राजनीति हो रही है.. विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है.. एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है.. संस्थाओं को खोखला किया जा रहा है.. पारदर्शिता को समाप्त किया जा रहा है इन सबके विरोध में लोग वोट डालेंगे।' उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस का होता है इस बार भी ऐसा ही होगा। ‘इंडिया' गठबंधन और कांग्रेस के नेता जीत कर जायेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News