SC से अासाराम काे झटका, जोधपुर में ही कराना होगा इलाज

Friday, Oct 28, 2016 - 01:03 PM (IST)

नई दिल्लीः नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार आसाराम को सुप्रीम कोर्ट ने झटका दिया है। शुक्रवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आसाराम को अंतरिम जमानत देने से इंकार कर दिया और कहा कि उन्हें जोधपुर में ही इलाज कराना होगा। काेर्ट ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी कर पूछा है कि अस्पताल में इलाज की क्या सुविधा है। मामले की अगली सुनवाई 21 नवम्बर को होगी।

दिल्ली में हुअा था चैकअप
बता दें कि आसाराम की ओर से कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया था कि उनका स्वास्थ्य खराब है, और वो दिल्ली के एम्स में इलाज कराना चाहते हैं। लेकिन कोर्ट ने आसाराम की जमानत के लिए दलीलों को मानने से इंकार करते हुए अर्जी खारिज कर दी। इससे पहले आसाराम को तबीयत खराब होने के चलते जोधपुर से दिल्ली लाया गया था। उन्होंने केरल में आयुर्वेद पद्धति से इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत की मांग की थी लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका काे भी खारिज कर दिया था। 

तीन तलाक पर क्या बाेले अासाराम?
इसके साथ नाबालिग से दुष्कर्म मामले मे जोधपुर जेल में बंद आसाराम का कहना है कि मुसलमानों में तीन तलाक की प्रथा बहुत गलत है और इस पर रोक लगनी चाहिए। कई मुस्लिम देशों में इस पर रोक लगी हुई है, तो फिर भारत में भी रोक लगनी चाहिए। इसमें क्या बड़ी बात है। महिलाओं को न्याय मिलना चाहिए। ऐसा कैसे हो सकता है कि तीन बार बोल कर महिलाओं को तलाक दे दिया जाए। 

Advertising