आसाराम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी

Monday, Mar 28, 2016 - 06:22 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात में गांधीनगर की एक स्थानीय अदालत में आज विवादास्पद धर्मगुरू आसाराम बापू के खिलाफ दुष्कर्म और यौन शोषण के एक मामले में आरोप गठन की कार्रवाई हुई और इस दौरान उनकी जोधपुर जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। आसाराम की पत्नी लक्ष्मीबेन तथा पुत्री भारती समेत इस मामले के छह अन्य आरोपी अदालत में सशरीर उपस्थित रहे। 

एक नाबालिग से दुष्कर्म के एक अन्य मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने अपनी पेशी के दौरान अदालत से अपनी बढती उम्र और बीमारी का हवाला देते हुए इस मामले की सुनवाई तेजी से करने का आग्रह किया। उन्होंने तथा बाकी छह आरोपियों ने अपने खिलाफ लगाये गए आरोपों को सिरे से नकार दिया। बाकी चार आरोपी आसाराम के अनुयायी निर्मला, मीरा, जसवंतिका और ध्रुव हैं। अदालत ने इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 13 अप्रैल तय कर दी। 

सूरत की दो बहनों में से बडी ने आसाराम के खिलाफ 2013 में यह मामला दर्ज कराया था। छोटी बहन ने आसराम के बेटे नारायण साई के खिलाफ दुष्कर्म और शोषण का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने उन पर आश्रम में रहने के दौरान उनसे यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। आसाराम प्रकरण में उनकी पत्नी समेत अन्य छह आरोपियों पर इस कृत्य में मददगार होने का आरोप लगाया गया है। सूरत के लाजपुर सेंट्रल जेल में बंद नारायण साई के मामले की सुनवाई वहां की अदालत में चल रही है जबकि आसाराम के मामले की सुनवाई गांधीनगर की अदालत कर रही है। 

Advertising