जेल में बंद आसाराम को मिली बड़ी खुशखबरी, हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Friday, Mar 15, 2024 - 03:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रेप केस में जेल में बंद आसाराम को जोधपुर हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने आसाराम को मुंबई में इलाज करवाने की इजाजत दे दी है। जोधपुर हाईकोर्ट के जस्टिस दिनेश मेहता और जस्टिस विनीत कुमा माथुर की खंडपीठ ने ये फैसला सुनाया है। कोर्ट में आसाराम की तरफ से अपील की गई थी कि वह लंबे समय से बीमार हैं और जेल में इलाज सही ठंग से नहीं हो पा रहा है। उसे इलाज के लिए बाहर भेजा जाए। इस अपील पर फैसला सुनाते हुए खंडपीठ ने मुंबई में आसाराम का इलाज करवाने का फैसला सुनाया है। 

कोर्ट ने अपने फैसले में आसाराम को एयर एंबुलेंस से मुंबई भेजा जाएगा। इस दौरान उसके साथ एक एसपी रैंक के अधिकारी और चार पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे। अस्पताल में इलाज के दौरान ये सभी आसाराम के साथ ही रहेंगे। इलाज हो जाने के बाद उन्हें फिर वापस जेल लाया जाएगा। बता दें कि, आसाराम लंबे समय से जेल में बंद है। कई बार उनकी बेल अपील को खारिज किया जा चुका है।

बीते साल जेल के अंदर ही आसाराम का आयुर्वेदिक इलाज करने का फैसला सुनाया गया था। आसाराम की तरफ से आयुर्वेदिक इलाज से कोई फायदा ना होने के कारण बाहर इलाज कराने की अनुमित मांगी गई थी। वहीं जोधपुर हाईकोर्ट ने उनकी अनुमति को स्वीकार करते हुए मुंबई में इलाज कराने की इजाजत दे दी है। 

rajesh kumar

Advertising