'ताजमहल नहीं बनता तो आज 40 रुपये में बिकता पेट्रोल'- बढ़ती महंगाई के लिए शाहजहां जिम्मेदार, ओवैसी का पीएम मोदी पर तंज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 02:00 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा। ओवैसी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि देश में महंगाई, बेरोजगारी के लिए मोदी नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार हैं।

ओवैसी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में युवा बेरोजगार हैं, महंगाई बढ़ रही है, डीजल 102 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वास्तव में इस सब के लिए जिम्मेदार औरंगजेब है, मोदी नहीं। बेरोजगारी के लिए सम्राट अकबर जिम्मेदार है। पेट्रोल 104 प्रति लीटर बिक रहा है, 115 रुपये, जिसने ताजमहल बनवाया वह जिम्मेदार है। 

ओवैसी ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि अगर उसने ताजमहल नहीं बनवाया होता, तो आज पेट्रोल 40 रुपए में बिकता। प्रधानमंत्री जी, मैं स्वीकार करता हूं कि  शाहजहां ने ताजमहल और लाल किला बनवाकर गलती की थी। उसे उस पैसे को बचाकर सौंप देना चाहिए था ताकि 2014 में यह मोदी जी को सौंप दिया जाए। क्योंकि पीएम मोदी हर मुद्दे पर यही कहते हैं कि मुसलमान जिम्मेदार हैं, मुगल जिम्मेदार हैं।

ओवैसी ने कहा कि क्या केवल मुगलों ने भारत पर शासन किया था? अशोक ने नहीं किया? चंद्रगुप्त मौर्य ने नहीं किया? लेकिन बीजेपी सिर्फ मुगलों को देख सकती है। वे एक आंख में मुगल देखते हैं, दूसरी में पाकिस्तान देखते हैं।

ओवैसी ने आगे कहा कि भारत के मुसलमानों का मुगलों या पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि इस देश के 20 करोड़ मुसलमान इस बात के गवाह हैं कि उनके पूर्वजों ने जिन्ना के प्रस्ताव को खारिज कर दिया और भारत में ही रहे। ओवैसी ने कहा कि भारत हमारा देश है। हम भारत नहीं छोड़ेंगे। हम यहीं रहेंगे और इसी मिट्टी में दफन होंगे।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News