पश्चिम बंगाल में चुनाव खत्म होते ही लगा आंशिक लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा, क्या बंद

Friday, Apr 30, 2021 - 09:35 PM (IST)

कोलकाताः कोरोना की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल ने आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान जरूरी सेवाओं की होम डिलीवरी की छूट रहेगी। आंशिक लॉकडाउन के दौरान शॉपिंग कॉम्‍पलेक्‍स, ब्‍यूटी पॉर्लर, सिनेमा हॉल, खेल संस्‍थान और स्‍पा बंद रहेंगे। 

रेस्‍टोरेंट, बार, जिम और स्‍वीमिंग पूल रहेंगे बंद 
बाजारों को रोजाना पांच घंटे सुबह सात से 10 बजे और शाम तीन से पांच बजे तक खोलने की इजाजत होगी। राज्‍य सरकार की ओर से कहा गया है कि रेस्‍टोरेंट, बार, जिम और स्‍वीमिंग पूल भी बंद रहेंगे जबकि होम डिलीवरी और अन्‍य ऑनलाइन सेवाओं को इजाजत रहेगी।सभी सामाजिक, सांस्‍कृतिक और शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा। 

दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार के कोविड-19 संबंधी पाबंदी के आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को ही विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग संपन्‍न हुई हैं। 

राज्‍य में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सभी पार्टियों की बड़ी-बड़ी रैलियां आयोजित हुई जिनमें बड़ी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्‍टेसिंग का जमकर उल्‍लंघन हुआ। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक दिन में सर्वाधिक 89 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 11248 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 17403 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल मामले 810955 हो गए हैं।

विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि राज्य में 110241 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि बुधवार से 12885 मरीज संक्रमण से उबर गए हैं। इस अवधि में कम से कम 53724 नमूनों की जांच की गई है।

 

Pardeep

Advertising