जब तक मोदी जिंदा है, दलित, आदिवासी-OBC के आरक्षण में से रत्तीभर भी चोरी नहीं करने दूंगा: पीएम मोदी

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं। उन्होंने लोहरदगा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये मोदी की गारंटी है - जब तक मोदी जिंदा है, मैं दलित, आदिवासी, OBC के आरक्षण में से रत्तीभर भी चोरी नहीं करने दूंगा... 10 वर्षों में मोदी ने माओवादी हिंसा से देश के एक बड़े हिस्से को मुक्त कराया है। लेकिन कांग्रेस आज भी माओवादी नक्सलियों का समर्थन कर रही है। अपना वोटबैंक बचाने के लिए कांग्रेस आतंकवादियों पर भी कार्रवाई नहीं करती।

कड़ी मेहनत के बाद हमने आतंकियों के स्लीपर सेल को तोड़ा 
प्रधानमंत्री ने कहा, "बहुत मेहनत के बाद आतंकवादियों के स्लीपर सेल को हम तोड़ पाए हैं। लेकिन झारखंड में जो किया जा रहा है, वो खतरनाक है। यहां घुसपैठियों को बढ़ावा देने का और आदिवासी परिवारों को जमीन हड़पने का खेल हो रहा है। संथाल में PFI जैसे प्रतिबंधित संघठन कैसे अपना रैकेट चला रहे हैं? कैसे आदिवासियों के साथ ठगी कर रहे हैं? कैसे आदिवासी बेटियों के साथ अत्याचार कर रहे हैं? आदिवासी बेटियों को विशेष तौर पर टारगेट किया जा रहा है। जब लोग इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो।"
PunjabKesari
कांग्रेस ने 60 साल में देश को परिवारवाद और भ्रष्टाचार दिया
पीएम मोदी ने कहा, "अपने 60 साल के शासन में कांग्रेस ने देश को परिवारवाद और भ्रष्टाचार दिया। इसके अलावा एक और रास्ते पर कांग्रेस चली और वो रास्ता है - तुष्टिकरण, वोटबैंक की राजनीति। कांग्रेस जो चश्मा पहनती है, उसमें एक ही वोटबैंक दिखता है - वो है मुस्लिम वोटबैंक। कांग्रेस की इस नीति का बहुत बड़ा नुकसान हर किसी ने उठाया है। जबकि भाजपा सबका साथ-सबका विकास की बात करती है। भाजपा सरकार की नीतियों में किसी के साथ भेदभाव नहीं होता। लेकिन कांग्रेस को ये करना ही नहीं है, समझने का तो सवाल ही नहीं है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कांग्रेस, JMM और INDI गठबंधन वालों को आज भी ये बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि ये गरीब मां का बेटा पीएम कैसे बन गया। इसलिए ये लोग मोदी के खिलाफ नए-नए झूठ फैलाते रहते हैं। आजकल इनका नया झूठ है - मोदी आएगा तो आरक्षण खत्म कर देगा, मोदी आएगा तो संविधान बदल देगा। अरे मूर्खों के सरदार, मोदी तो 10 साल से आया हुआ है और शान से सरकार चला रहा है। 10 साल में ये पाप मैंने नही किया है, क्योंकि मैं भारत के संविधान की भक्ति करता हूं, मैं बाबा साहेब अंबेडकर की पूजा करने वाले लोगों में से हूं।"
PunjabKesari
देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा 
मोदी ने कहा, "जब संविधान बना, उस समय बाबा साहेब अंबेडकर और सबने मिलकर तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को संविधान के तहत आरक्षण मिलेगा। लेकिन कांग्रेस आपका हक छीनकर, संविधान को तोड़-मरोड़कर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है। आपका हक लूटना चाहती है, इसलिए बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।" 
PunjabKesari
अगले 5 साल भ्रष्टाचारियों पर कानून का डंडा चलेगा
प्रधानमंत्री ने कहा, "झारखंड में कांग्रेस के सांसद के घर से नोटों के ढेर निकले। ये ढेर इतने बड़े थे कि बैंकों से गिनने के लिए मशीनें लाई गई, लेकिन वो मशीन भी गिनते-गिनते हांफने लगी। एक CM भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में जेल में बंद है... जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कानून के तहत कार्रवाई हो रही है... मोदी का एक ही संकल्प है- भ्रष्टाचार हटाओ, ये INDI अलायंस वाले कहते हैं - भ्रष्टाचारी बचाओ। मैं आपको गारंटी देता हूं - आने वाले 5 साल में ऐसे सभी भ्रष्टाचारियों पर कानून का डंडा चलेगा।"

 










 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News