'जब तक बिहार में लालटेन का राज रहा, एक ही परिवार का भला हुआ', लालू प्रसाद पर पीएम मोदी का वार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद और उनका परिवार ‘‘बिहार का सबसे बड़ा गुनहगार'' है और उन पर एक दशक से अधिक के कार्यकाल के दौरान राज्य में जंगल राज कायम करने का आरोप लगाया। पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि राजद-कांग्रेस गठबंधन के कुशासन के परिणामस्वरूप बिहार के युवा बड़ी संख्या में पलायन करने के लिए मजबूर हुए और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सत्ता संभालने के बाद ही राज्य में चीजें बेहतर दिखने लगीं।
PunjabKesari
'लालू परिवार बिहार का बड़ा गुनहगार' 
उन्होंने कहा, ‘‘ जंगल राज के लिए जिम्मेदार परिवार…...वे बिहार के सबसे बड़े गुनहगार हैं। उनके कुशासन ने एक पूरी पीढ़ी के भविष्य को खतरे में डाल दिया। युवाओं को देश के अन्य हिस्सों में पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जबकि केवल एक परिवार समृद्ध हुआ।'' पीएम मोदी ने कहा कि जब तक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ। आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं। भ्रष्टाचारियों से भरे INDI गठबंधन का सबसे बड़ा मुद्दा है कि मोदी का परिवार नहीं है!
PunjabKesari

मेरे लिए पूरा देश मेरा परिवार
मोदी ने प्रसाद के उनका ‘‘कोई परिवार नहीं होने'' के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘जयप्रकाश नारायण, राम मनोहर लोहिया, बाबासाहेब आंबेडकर और कर्पूरी ठाकुर जैसे लोग जीवित होते तो ये लोग अपने स्वयं के परिवारों को बढ़ावा न देने के लिए उन पर भी हमला करते।''उन्होंने कहा, ‘‘ मुझसे उनकी शिकायत यह है कि मेरा कोई परिवार नहीं है। मेरे लिए पूरा देश मेरा परिवार है और आज पूरा देश कह रहा है कि वह खुद को मोदी के परिवार के रूप में देखता है।'' राजद प्रमुख की टिप्पणी पर भाजपा नेताओं और समर्थकों ने प्रधानमंत्री के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए अपने सोशल मीडिया खाते के नाम के साथ ‘‘मोदी का परिवार'' भी जोड़ दिया।
PunjabKesari
ए राजा की टिप्पणी की पीएम का पलटवार 
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता ए राजा की विवादास्पद टिप्पणियों के स्पष्ट संदर्भ में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पश्चिम चंपारण ऋषि वाल्मिकी की भूमि है, जहां देवी सीता ने शरण ली थी और लव-कुश का जन्म हुआ था। ‘इंडिया' गठबंधन के नेताओं द्वारा भगवान राम का जो अपमान किया जा रहा है, उसे यहां की जनता माफ नहीं करेगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘लोग इस बात पर भी ध्यान दे रहे हैं कि हमारी संस्कृति और परंपरा पर इस तरह के हमलों को कौन प्रोत्साहित कर रहा है।'' प्रधानमंत्री ने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग के लिए ‘‘400 से अधिक सीट'' को लेकर कहा कि ‘‘भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने और लोगों को गरीबी के चंगुल से बाहर निकालने के लिए इसकी आवश्यकता है।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News