आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, एजेंसी को भेजा जवाब

Wednesday, Jan 03, 2024 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में आज पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगे। आप ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी समन अवैध है और इसका एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। 



आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस था, जब उन्होंने 2 नवंबर और 21 दिसंबर के लिए पहले के दो समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने कहा कि केजरीवाल एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन दावा किया कि समन उन्हें गिरफ्तार करने के इरादे से भेजा गया था। पार्टी ने आरोप लगाया, "चुनाव से ठीक पहले नोटिस क्यों भेजा गया? यह नोटिस केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकने का एक प्रयास है।"



अप्रैल में मामले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आप प्रमुख से पूछताछ की थी, लेकिन एजेंसी ने उन्हें आरोपी नहीं बनाया था। ईडी द्वारा पहला समन जारी किए जाने के बाद से ही अटकलें तेज हो गई हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को पूछताछ के बाद एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा। आप के कई नेताओं ने भी इसी तरह के बयान जारी किए हैं।



इस मामले के सिलसिले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था।


 

Mahima

Advertising