World environment day पर CM केजरीवाल ने वृक्षारोपण कर कहा- हम प्रकृति की रक्षा करेंगे

Friday, Jun 05, 2020 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। आज शुक्रवार 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास में वृक्षारोपण किया। कोरोना संकट के कारण देश भर में पहले की तरह सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं। ऐसे में सीएम केजरीवाल ने सभी लोगों से अपने आवास में या कॉलोनी के आस-पास के इलाके में वृक्षारोपण करने की अपील की है। 

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने एक प्रतिज्ञा भी ली है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि प्रकृति और पर्यावरण आने वाली पीढ़ियों के लिए धरोहर की तरह होती हैं। विश्व पर्यावरण दिवस के इस मौके पर प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम अपनी प्रकृति और पर्यावरण की रक्षा करेंगे।

 

 

दिल्ली वालों के नाम सीएम का संदेश
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सीएम केजरीवाल ने एक संदेश भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि पिछले कुछ महीनों में जो भी घटित हुआ है उसने हमें याद दिलाया है कि हमारे आपपास के वातावरण में जो संतुलन बना हुआ है वो बहुत ही नाजुक है। एक छोटी से गलती इस संतुलन को बिगाड़ सकती है। बीते कुछ महीनों में दिल्ली के लोगों ने एक साथ मिलकर कोरोना से जंग की है और हजारों जिंदगियां बचाई है। ये काम बहुत मुश्किल है और कई लोगों ने इसके लिए बड़े त्याग किए हैं, लेकिन हम जीतेंगे। 

 

आइए मिलकर बनाएं एक ऐसा शहर... सीएम केजरीवाल
अपने संदेश में सीएम केजरीवाल ने आगे लिखा है कि पृथ्वी के वातारवरण की रक्षा करना एक मुश्किल कार्य है, जिसे दिल्ली या देश के लोग अकेले नहीं कर सकते। लेकिन हम एक बार फिर से एक साथ एक उद्देश्य के लिए आगे आएं तो हम बहुत कुछ जीत सकते हैं। मैं दिल्ली के सभी लोगों को विश्व पर्यावरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आइए हम सब साथ मिलकर एक ऐसा शहर बनाते हैं जहां साफ पानी, शुद्ध हवा और स्वस्थ लोग हों। 

Murari Sharan

Advertising