जानिए, CM केजरीवाल से कितनी अमीर हैं उनकी वाइफ सुनीता

Saturday, Feb 13, 2016 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार को 14 फरवरी को एक साल पूरा हो रहा है। जहां एक तरफ सीएम केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव में बड़े-बड़े दिग्गजों को मात देते हुए दिल्ली सीएम की कुर्सी अपने नाम की। वहीं कमाई के मामले में अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता से बहुत पीछे हैं। आईए जानते हैं कितनी है केजरीवाल और उनकी वाइफ की प्रॉपर्टी-

दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले अरविंद केजरीवाल इंडियन रेवेन्यू सर्विस (आईआरएस) में ज्वाइंट कमिश्नर की पोस्ट पर कार्यरत थे। 2006 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। उनकी पत्नी सुनीता आज भी दिल्ली में असिस्टेंट एडिशनल डायरेक्टर की पोस्ट पर काम कर रही हैं और अपने पति अरविंद से ज्यादा कमाती हैं। केजरीवाल ने चुनाव आयोग में दिए एफिडेविट में बताया था कि साल 2013-14 के दौरान उनकी सालाना इनकम 2.07 लाख रुपए थी, जबकि उनकी पत्नी सुनीता की इनकम 11.83 लाख रुपए थी।

केजरीवाल के पास गाजियाबाद के इंदिरापुरम में 55 लाख रुपए का 2400 sq.ft. का फ्लैट है, जबकि हरियाणा के हिसार में 37 लाख रुपए की जमीन है। दोनों जगह को मिलाकर केजरीवाल के पास 92 लाख की संपत्ति है। वहीं केजरीवाल की पत्नी सुनीता के पास गुडग़ांव में 2244 sq.ft. का एक फ्लैट है। जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए है। कुल मिलाकर दोनों की संपत्ति 1 करोड़ 92 लाख रुपए है।

केजरीवाल ने चुनाव आयोग में दिए एफिडेविट में बताया था कि उनके पास एक पैसे का भी गोल्ड नहीं है, उन्होंने कभी भी अपने पैसे से गोल्ड नहीं खरीदा। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी के पास 9 लाख रुपए का गोल्ड और 24000 रुपए की चांदी है। केजरीवाल भले ही कमाई के मामले में पत्नी से पीछे हों, लेकिन एफिडेविट के अनुसार उनके नाम पर कोई लोन नहीं हैं। तो वहीं उनकी पत्नी के नाम पर 41 लाख रुपए का लोन है।

Advertising