Farmers Protest: किसान नेताओं के साथ केजरीवाल की बैठक शुरू, कृषि बिलों पर हो रही है चर्चा

Sunday, Feb 21, 2021 - 02:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब खुलकर किसानों के समर्थन में उतर आए हैं। आज वह दिल्ली विधानसभा में प्रदर्शनकारी किसानों से तीन विवादास्पद केंद्रीय कृषि कानूनों और अन्य संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर रहे है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए किसान नेता विधानसभा पहुंचे। दोपहर के भोजन के वक्त किसानों की मेजबानी भी की जाएगी। बहरहाल, सरकार एवं आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बैठक में आमंत्रित किसान नेताओं के नामों की जानकारी नहीं दी। 

आप के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सीएम केजरीवाल किसान संगठनों के बड़े नेताओं के साथ दिल्ली विधानसभा में बैठक करेंगे, जिसमें कृषि कानूनों को लेकर विभिन्न चिंताओं पर  और कानून के विभिन्न पहलुओं एवं इसके प्रभाव पर भी चर्चा होगी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने किसान नेताओं के लिए लंच का आयोजन किया है। इस बैठक में सभी बड़े किसान नेताओं और आम आदमी पार्टी के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।  

बता दें कि अरविंद केजरीवाल  शुरुआत से ही किसानों का समर्थन कर रहे हैं। वह कई बार केंद्र सरकार से किसानों की मानने की अपील करते हुए इन कृषि कानूनों को रद्द करने मांग कर चुके हैं। दरअसल संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले वर्ष सितंबर से ही कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान इस मुद्दे पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। 

vasudha

Advertising