ED द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल का पहला रिएक्शन- मेरा जीवन देश के लिए समर्पित

Friday, Mar 22, 2024 - 04:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शराब नीति मामले में ED द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पहला रिएक्शन सामने आया। केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनका जीवन देश के लिए समर्पित है, चाहे वह जेल में हों या बाहर। राउज़ एवेन्यू कोर्ट में लाए जाने के दौरान केजरीवाल ने कहा, "मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है, चाहे वह जेल के अंदर हो या बाहर।" उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार रात प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल की यह पहली प्रतिक्रिया थी।

संघीय जांच एजेंसी ने आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख पर अब खत्म हो चुके दिल्ली शराब नीति मामले का "प्रमुख साजिशकर्ता" होने का आरोप लगाते हुए उनकी 10 दिन की रिमांड मांगी है। उच्च न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण की उनकी याचिका खारिज करने के तुरंत बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।
 
प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 तैयार करने और लागू करने के लिए 'साउथ ग्रुप' से रिश्वत के रूप में कई करोड़ रुपये मिले। एजेंसी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने पंजाब चुनाव लड़ने के लिए 'साउथ ग्रुप' के कुछ आरोपियों से 100 करोड़ रुपये की मांग की थी।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस लेने के तुरंत बाद, AAP प्रमुख को कड़ी सुरक्षा के बीच दोपहर 2 बजे के आसपास ट्रायल कोर्ट में पेश किया गया।
 

Anu Malhotra

Advertising