बेकाबू कोरोना काे लेकर LG के साथ केजरीवाल की बैठक जारी, थोड़ी देर में होगा दिल्ली पर फैसला

Thursday, Apr 15, 2021 - 12:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक शुरु हो गई है। दोनों कोरोना से बिगड़े हालात पर चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो केजरीवाल दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर सकते हैं। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने पर मनाही होगी। LG के साथ बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

 

एक नजर अब तक लगी पाबंदियों पर:-

  • कोरोना के बढ़ते मामले को देखकर DDMA की ओर से नई गाइडलाइन जारी की थी।
  • इसके  तहत महाराष्ट्र से प्लेन से आने वाले मुसाफिरों को दिल्ली आने पर अपने साथ आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना होगा। 
  •  बसों और मेट्रो में भीड़ कम करने के लिए फिर से एक बार वही नियम लागू किए गए जो पहले थे।
  • मेट्रो और बस में यात्रियों संख्या 50 फीसदी तक सीमित कर दी गई है और स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया गया है।
  • अंतिम संस्कार में अब 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी जा रही है।
  • वहीं शादी - ब्याह में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं।

 

राजधानी में बिगड़ रहे हालात 
दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 17 हजार 282 नए मामले आए है। राजधानी में संक्रमण की दर भी बढ़कर 15.92 फीसदी हो गई है। पिछले साल 15 नवंबर के बाद ये पहली बार है, जब संक्रमण की दर 16 फीसद के करीब पहुंची है। चिंता की बात यह है कि संक्रमण की दर के साथ मरने वालों की संख्या भी 100 के पार पहुंच गई है। 

 सत्येंद्र जैन ने लोगों को दी घर रहने की सलाह 
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड​​-19 के मामले हर दिन बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और महामारी के प्रसार में कोई कमी नहीं आई है। मंत्री ने हालांकि, फिर से कहा कि लॉकडाउन स्थिति का हल नहीं है और बीमारी से निपटने के लिए लोगों को जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलने, सभाओं से बचने, मास्क पहनने और कोविड-19-उचित व्यवहार का पालन करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि मैं लोगों को सलाह दूंगा कि केवल बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें।

vasudha

Advertising