केजरीवाल की दो टूक- महिला सुरक्षा पर न करें राजनीति

Tuesday, May 30, 2017 - 02:46 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं की सुरक्षा को संवेदनशील मुद्दा बताते हुए राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों को इस मामले में राजनीति नहीं करने के लिए आगाह किया है। केजरीवाल ने आज दिल्ली महिला आयोग द्वारा महिला सशक्तिकरण और सुरक्षा पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि ‘मेरा मानना है कि महिलाओं की सुरक्षा के मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए।’  
 


‘तो कोई सुरक्षित नहीं रहेगा’
इतना ही नहीं केजरीवाल ने किसी दल या संगठन का नाम लिए बिना आगाह किया कि ‘महिला सुरक्षा पर राजनीति करने वाले ये ना भूलें कि उनके घर में भी महिलाएं हैं।’ उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीति करने से सामाजिक सौहार्द को खतरा उत्पन्न होने की आशंका का हवाला देते हुए कहा कि अगर माहौल खराब हुआ तो कोई सुरक्षित नहीं रहेगा। 
 


सुशासन के लिए जवाबदेही तय होना जरुरी
वहीं, हाल में लगे खुद पर लगे भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरोपों के बीच केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि सुशासन चाहिए तो इसके लिए जवाबदेही भी तय करनी पड़ेगी ताकि कभी कुछ गलत हो या फिर किसी काम में कोई कोताही बरती गई हो तो किसी को इसके लिए जवाबदेह ठहराया जा सके। हालांकि केजरीवाल ने गलती के लिए जवादेह ठहराए जाने के संबंध में किसी व्यक्ति का नाम नहीं लिया। ऐसे में यह समझा जा रहा है कि उनका यह बयान दिल्ली के एक अस्पताल को दवाइयों की आपूर्ति करने वाले एक शख्स की उस शिकायत पर आया है जिसमें कहा गया है कि उसे दवाइयों के बिल का पैसा अभी तक नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ने इस शिकायत पर स्वास्थ्य सचिव से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।  


 

 

 

 

Advertising