एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Mar 16, 2018 - 08:06 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

राहुल की अध्यक्षता में शुरू हुआ कांग्रेस का महाधिवेशन
उत्तर प्रदेश के दो लोकसभा उपचुनाव के नतीजे से बदले राजनीतिक माहौल के बीच शुक्रवार को कांग्रेस महाधिवेशन की शुरुआत हो गई। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के ​बाद पहली बार हो रहे इस अधिवेशन का महत्त्व काफी बढ़ जाता है। 

केजरीवाल की माफी के बाद पंजाब में बगावत,भगवंत मान ने दिया इस्तीफा
दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा मानहानि मामले में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद पार्टी में बगावत खड़ी हो गई है जिसके बाद पार्टी प्रधान भगवंत मान ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। मान ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाल इसकी जानकारी दी। 

अदालत के फैसले के बाद दलेर मेहंदी ने वीडियो शेयर कर दी सफाई
कबूतरबाजी के मामले में फंसे पॉप गायक दलेर मेहंदी को कोर्ट ने आज दोषी करार देते हुए 2 साल कैद की सजा के साथ-साथ 2 हजार रुपए का जुर्माना भी किया है। उसके फौरन बाद मेंहदी को पंजाब पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है।

TDP ने NDA से समर्थन लिया वापिस, संसद में लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
तेलुगु देशम पार्टी( तेदेपा) ने आज औपचारिक रूप से राजग छोड़ने का फैसला ले लिया। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर पार्टी के दो नेताओं के नरेंद्र मोदी की सरकारसे हटने के कुछ दिनों बादही यह निर्णय लिया गया है। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य के साथ हुए अन्याय के मद्देनजर पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। उल्लेखनीय है कि पी अशोक गजपति राजू और वाई.एस. चौधरी ने आठ मार्च को आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम2014 पर प्रधानमंत्री के साथ बैठक करने के बाद केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया थ।

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी ने दिया शर्मनाक बयान
दिल्ली के गैंगरेप की शिकार निर्भया के बारें में कर्नाटक के पूर्व डीजीपी ने विवादित बयान दिया है। महिला सम्मान समारोह में पूर्व डीजीपी एटी संगलायना ने कहा कि जिस लड़की के साथ क्रूरता से सामूहिक बलात्कार और हत्या कर दी गई थी, उसकी मां आशा देवी की शारीरिक बनावट काफी सुदंर है।

वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी, आम लोगों के फायदे के लिए करें रिसर्च
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वैज्ञानिकों से कहा कि वे आम लोगों के फायदे के लिए अनुसंधान करें। उन्होंने कहा कि आर एंड डी को राष्ट्र के विकास के लिए अनुसंधान के रूप में पुन: परिभाषित करने का यह श्रेष्ठ समय है। यहां 105वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की समृद्ध परंपरा रही है और खोज तथा विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी के इस्तेमाल का लंबा इतिहास रहा है। 

केजरीवाल ने ड्रग माफिया के आगे टेके घुटनेः नवजोत सिद्धू
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केजरीवाल पर तीखा हमला किया हैं। चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा  कि केजरीवाल ने ड्रग माफिया के आगे घुटने टेके हैं। उन्होंने ने पंजाब की जनता के साथ धोखा किया हैं। उन्होंने  केजरीवल को बुजदिल करार देते हुए कहा कि इससे पंजाब की जनता सहमत नहीं है।

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में हार पर बोले CM, खाई में गिरने से पहले ही मिल गया बड़ा सबक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में भाजपा को मिली हार से सबक लिया है। उन्होंने कहा कि हम खाई में गिरने से पहले ही संभल गए हैं। हमें गलतियां सुधारने का मौका मिल गया है। सीएम योगी ने कहा कि 2019 में हम प्रदेश की 80 में से 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

रनवे पर खुला विमान का गेट, हीरे और सोने की हुई बरसात
 आपने हमेशा पानी की बारिश सुनी होगी पर आज हम आपको सोने-चांदी की बारिश के बारे में बताने जा रहे है। रूस में एक प्लेन के उड़ान भरने के दौरान रनवे पर सोने, हीरे और प्लेटिनम जैसी बेशकीमती धातुओं की बरसात होने लगी। दरअसल कीमती धातुओं का 9 टन का जखीरा ढीले हैच के उखड़ जाने से रनवे पर बिखर गया।

फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पास पुल ढहा, 4 लोगों की मौत
फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी और स्वीटवाटर को जोड़ने वाला एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) ध्वस्त हो गया है। फ्लोरिडा के अधिकारियों ने आज बताया कि गुरुवार देर रात साऊथ फ्लोरिडा पुल के ढहने के बाद उसके मलबे में से आज चार शव निकाले गए। यहां जिंदा बचे लोगों की तलाश जारी है। दमकल प्रमुख डेव डावनी ने बताया कि कंक्रीट के मलबे और उसमें दबे वाहनों के बीच से चार शव मिले। उन्होंने बताया कि शुरुआत में नौ लोगों को वहां से निकाला गया था। 

बोतल बंद पानी पीने वाले हो जाएं सावधान, 93% सैंपल हुए फेल
सफर के दौरान अगर आप भी बोतल बंद पानी साथ लेकर चलते हैं तो यह खबर आपको हैरान करने वाली है। भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में साफ पानी के नाम पर बेचे जा रहे बोतल बंद पानी में माइक्रोप्लास्टिक के कण पाए गए हैं। अमेरिका की एक संस्था ने रिपोर्ट में यह खुलासा किया है।

नीरव मोदी धोखाधड़ी: बैंकों को उम्मीद PNB अपने गारंटी पत्र के वादे को निभाएगा
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक चाहते हैं कि पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) ने कथित रूप से नीरव मोदी और उनके सहयोगियों को जो गारंटी पत्र जारी किए थे वह उनसे जुड़ी प्रतिबद्धता को पूरा करें। भारतीय स्टेट बैंक के उप- प्रबंध निदेशक एम.एस.शास्त्री ने यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा इस संबंध में सही देनदारी कितनी है यह जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा।

इंसानों जैसा दिखता है ये कुत्ता, पहली नजर में देख हर कोई हो जाता है हैरान (pics)
कहते है दुनियां का सबसे ज्यादा वफादार जानवर कुत्ता है पर अगर कोई कुत्ता इंसान जैसा हो तो ये बात सोचते ही कुछ अटपटा तो जरूर लगेगा साथ ही साथ एेसी सोचते हुए आपकी हसी निकल जाएगी।

इस लेडी डॉन के हैं हजारों फॉलोवर्स, होली के दिन तलवार लहराकर मचाया था आतंक
गुजरात के सूरत में होली के दिन आतंक मचाने वाली अस्मिता गोहिल उर्फ भूरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस लेडी डॉन ने तलवार लहराते हुए खूब हंगामा किया था जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद ही पुलिस ने अस्मिता की तालाश शुरू कर थी और आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ ही गई। 

स्पिनर सुनील नेरेन पर खड़ी हुई बड़ी मुसीबत, इस वजह से IPL में खेलना हुआ संदिग्ध
वैस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नेरेन पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान एक नए विवाद में फंस गए हैं। यह विवाद इतना बढ़ा है कि उनकी आईपीएल में खेलने या न खेलने पर सवाल खड़े हो गए हैं। 29 साल के नारायण अभी पीसीएल में लाहौर कलंदर की तरफ से खेल रहे हैं। इसी दौरान उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। आईसीसी भी इसकी जांच कर रहा है।

रंग में लौटे अफरीदी, ऐसे छक्के मारे जो स्टेडियम से गए बाहर
शाहिद अफरीदी जिस वजह के लिए जाने जाते हैं। उसका सबूत देखने को मिला पाकिस्तान सुपर लीग के तहत कराची किंग्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेले गए मैच के दौरान। अफरीदी ने एक दर एक चार छक्के मारे। इनमें से एक बार तो बॉल स्टेडियम के बाहर चली गई। अफरीदी अब तक पीएसएल में फ्लॉप चल रहे थे। ऐसे में पेशावर जाल्मी के खिलाफ उन्होंने महज 8 गेंदों में 26 रन बनाकर फॉर्म में लौटने का सबूत दिया।

आलिया भट्ट की इस ड्रैस की कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश, तोड़ डालें सारे रिकॉर्ड
बॉलीवुड आलिया भट्ट 25 साल की हो गई हैं। वे जल्द अपकमिंग फिल्म है 'राजी' और 'ड्रेगन' में नजर आने वाली हैं। आलिया को स्टाइल आइकन भी माना जाता हैै। आज की जनरेशन की लड़कियां उनके स्टाइल को फोलो करती है। उनकी ड्रैस की खूब तारीफ होती है। लेकिन पिछले साल तो आलिया ने आइफा अवार्ड्स में महंगे ऑउटफिट्स पहनने का रिकॉर्ड ही तोड़ दिया था।

सलमान ने किया खुलासा, बताया क्यों उतारते है हर फिल्म में SHIRT
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'रेस 3' का प्रोमो हाल ही में सामने आया है। लेकिन वह 'रेस 3' को लेकर तो सुर्खियों में है ही पर वह एक औऱ बात को लेकर चर्चा में है। दरअसल, फिल्मों में सलमान के शर्टलेस होने की वजह सामने आ गई हैं।










 

Punjab Kesari

Advertising