AN-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामद

Thursday, Jun 20, 2019 - 04:23 PM (IST)

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में 17 दिन पहले हादसे का शिकार हुए वायुसेना के ए एन 32 विमान के दुर्घटनास्थल से सभी 13 वायुसैनिकों के पार्थिव अवशेष मिले हैं। गुवाहाटी स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पी खोंगसाई ने एक बयान जारी कर बताया कि दुर्घटनास्थल से छह शव और सात लोगों के अवशेष बरामद किए गए हैं।

तलाशी अभियान में जुटे एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने लापता हुए एएन-32 विमान का मलबा खोजा है। लिपो गाँव से 16 किलोमीटर दूर टाटो तहसील के उत्तर-पूर्व में समुद्र तल से 12 हजार फुट की ऊँचाई पर विमान का मलबा मिला था। इसके दो दिन बाद वायु सेना ने घोषणा कर दी थी कि इस हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है। 



जोरहाट से तीन जून को दोपहर बाद 12.25 बजे उड़ान भरने वाला एएन-32 विमान अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था। रास्ते में अपराह्न एक बजे के करीब संबद्ध एजेंसियों से विमान का संपर्क टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पाँच अन्य वायुसैनिक सवार थे। 

गौरतलब है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा 11 जून को मिला था जिसके बाद अगले ही दिन 15 पर्वतारोहियों के दल को हादसाग्रस्त स्थल के करीब उतारा गया था। वायुसेना ने गुरूवार को कहा था कि विमान में सवार सभी 13 वायु सैनिकों की इस हादसे में मौत हो चुकी है। एएन 32 विमान ने असम के जोरहाट से तीन जून को मेंचुका एडवास्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन आधे घंटे के बाद ही इससे संपर्क टूट गया था।
 

Anil dev

Advertising