अरुणाचल: बादल फटने से आई बाढ़ में 800 लोग फंसे, सेना ने चलाया रेस्क्यू

Wednesday, Jul 10, 2019 - 08:19 AM (IST)

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को बोमडिला के पास बादल फट गया। प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है। बादल फटने के बाद आई बाढ़ में कम से कम 800 लोगों के फंसे होने की खबर है, जबकि कई अन्य लोग लापता हैं। बोमडिला क्षेत्र में बादल फटने के कारण पश्चिम कामेंग जिले में नाग मंदिर टेंगा के पास कास्पी नाले में बाढ़ आ गई।

कास्पी और नाग मंदिर के बीच एक आर.सी.सी. पुल बाढ़ के पानी में बह गया। एन.डी.आर.एफ. के साथ सेना और अर्धसैनिक बलों के जवान बचाव अभियान चला रहे हैं। इस घटना के बाद पश्चिमी कामेंग जिला प्रशासन ने चारद्वार होकर बलीपारा से तवांग जाने वाली सड़क को बंद कर दिया है। बोमडिला में बादल फटने की घटना में 4 मकान, एक ब्वॉयज होस्टल और रैस्टोरैंट तबाह हो गए। इस साल अप्रैल महीने में भी बोमडिला में बादल फटने की घटना हुई थी।

पश्चिमी कामेंग जिले के मुख्यालय बोमडिला में हुई इस घटना से आसपास के कई इलाके चपेट में आ गए और वहां तबाही मची थी। बादल फटने के बाद लगभग एक घंटे तक लगातार बारिश होती रही जिससे नदी-नालों में पानी भर गया। इस कारण जगह-जगह जलभराव की समस्या आ गई और यह बाढ़ में तबदील हो गया। स्थानीय विधायक कुम्सी सिदीसो ने कहा कि लगभग दर्जन भर घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं।

 

Seema Sharma

Advertising