अरुण शौरी बोले- मोदी को PM के रूप में सपोर्ट करना मेरी दूसरी गलती

Saturday, Oct 07, 2017 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्लीः बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने दूसरी बार सरकार और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। हिमाचल प्रदेश के कसौली में छठे खुशवंत सिंह लिटरेरी फेस्टिवल में शौरी ने कहा, "मोदी को पीएम के रूप में सपोर्ट करना गलती थी। ये मेरी दूसरी गलती थी। पहली गलती वीपी सिंह को सपोर्ट करके की थी।" 

शौरी ने कहा कि इस पर नहीं जाना चाहिए कि आपके साथ के लोग क्या कह रहे हैं। हमें उस बात पर विचार करना चाहिए जो बीते वक्त में कही जा चुकी है। ये आने वाले वक्त के लिए अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि नेताओं का आकलन उनके द्वारा किए गए दावों की पड़ताल करके करना चाहिए। मुझ जैसे लोगों की सबसे बड़ी नाकामी ये रही कि हम गुजरात मॉडल के दावे को सही तरीके से जांच नहीं पाए। 

अरुण शौरी ने कहा, "हमें अब अहसास हो रहा है कि गुजरात मॉडल को किसी भी लिहाज से पहले पायदान पर नहीं रखा जा सकता। वो महज एक इवेंट मैनेजमेंट ही था।" उदाहरण के तौर पर हर कोई गुजरात वाइब्रेंट समिट को लेकर आश्चर्यचकित था। 10 लाख करोड़ का वादा किया गया। 15 लाख करोड़ के इन्वेस्टमेंट का भी वादा किया गया। सभी 9 समिट की जबरदस्त कामयाबी की बात कही गई। क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितनी कामयाबी मिली? महज 6 प्रतिशत, हालांकि ये  बिजनेस के लिहाज से ये बड़ी कामयाबी थी।"

बीजेपी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक, "मोदी ने दावा किया था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां आएंगी। चार दिन पहले ही उन्होंने फुलपेज ऐड दिए, जिसमें कहा गया कि साढ़े 5 लाख नए जॉब आए। उन्होंने नौकरियां का कैसा जादू किया जो दिखा तक नहीं।" इससे पहले 3 अक्टूबर को शौरी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, "आप भले ही नोटबंदी को साहसिक कदम बताएं लेकिन ये खुदकुशी करने जैसा मामला है। केंद्र सरकार को फिलहाल ढाई लोग चला रहे हैं।"

साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने नोटबंदी के समर्थन में जो तर्क दिए, क्या आज भी वो जिंदा हैं? क्या ब्लैक मनी पूरी तरह से व्हाइट हो गई? आतंकी अभी भी भारत आ रहे हैं। अब सरकार के पास कुछ भी कहने को नहीं है। 

Advertising