रक्षा मंत्री बोले- सीमा पार किसी भी तरह के माकूल जवाब के लिए तैयार रहे सेना

Thursday, May 18, 2017 - 02:32 PM (IST)

श्रीनगर: रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कल सेना से कहा कि वह सीमा पार से किसी भी तरह के दुस्साहस का माकूल जवाब देने के लिए तैयार रहें। जेटली ने जम्मू कश्मीर में एक उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा बलों से विरोधी तत्वों के साथ दृढ़ता से निपटने को कहा और मासूम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। 

 

जेटली ने की सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

सेनाधिकारियों ने कहा कि जेटली कल शाम यहां पहुंचे और इसके बाद उन्होंने सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें नवनियुक्त रक्षा सचिव संजय मित्रा तथा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी शामिल हुए। रक्षा मंत्री को जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति और सभी सरकारी एजेंसियों के बीच करीबी समन्वय के जरिए घाटी में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया गया। उन्हें नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने का तंत्र मजबूत करने के विभिन्न उपायों के बारे में भी बताया गया।  

 

कमांडरों को नियंत्रण रेखा के इर्द गिर्द कड़ी निगरानी रखने की हिदायत
अधिकारियों ने कहा कि जेटली ने सैनिकों के त्याग, बलिदान और देशभक्ति के जज्बे की प्रशंसा की और कहा कि पूरे देश को उन पर नाज है। उन्होंने सभी सैनिकों से अपना अच्छा काम जारी रखने और खुराफाती तत्वों के साथ निपटने के दौरान मासूम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कमांडरों से नियंत्रण रेखा के इर्द गिर्द कड़ी निगरानी रखने की हिदायत दी।  

Advertising