आसाराम की किताब के नाम पर स्कूलों में आपत्तिजनक बातें पढ़ रहे बच्चे!(Pics)

Tuesday, Oct 06, 2015 - 11:27 AM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में ‘दिव्य प्रेरणा प्रकाश ज्ञान परीक्षा’ के लिए आसाराम समर्थकों ने स्कूलों में जो किताबें बंटवाई हैं, उनमें कई आपत्तिजनक बातें लिखी हैं। जानकारी के मुताबिक, इस किताब में सेक्स पावर बढ़ाने और सेफ सेक्स के टिप्स दिए गए हैं, जबकि किताब के कवर पर हनुमान जी के अलावा कुछ और महापुरुषों की तस्वीरें छपी हैं। 

मामले के तूल पकडऩे पर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने परीक्षा रद्द कर दी, लेकिन यह परीक्षा जिस बुक के बेस पर होनी थी, वह तो स्कूलों में बांटी जा चुकी है। इतना ही नहीं, सूत्रों की मानें तो आसाराम समर्थकों ने महासमुंद के कुछ स्कूलों में इस किताब के आधार पर परीक्षा ले भी ली है। बताया जा रहा है कि केवल महासमुंद जिले में ऐसी 5 हजार किताबें बांटी गई हैं। 

दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार के एक पुराने लेटर के आधार पर जेल में बंद आसाराम की इमेज को सुधारने के लिए उनके समर्थकों ने स्कूलों के नाम डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर से ऑर्डर लिया था, लेकिन इस किताब ने एजुकेशन डिस्ट्रिक्ट के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। किताब के कवर पेज पर हनुमान के अलावा भीष्म पितामह, स्वामी विवेकानंद, दयानंद सरस्वती, समर्थ रामदास, स्वामी लीलाशाह महाराज और महर्षि रमण की तस्वीरें भी छपी हैं। 

कवर पेज में कहा गया है कि किताब को कम से कम पांच बार पढ़ें और पढ़ाएं। जानकारी के मुताबिक महासमुंद और आसपास के कुछ स्कूलों में यह किताब पांच से पंद्रह रुपए लेकर दी गई। किताब के पेज पांच पर बच्चों और पैरेंट्स के नाम आसाराम का मैसेज भी है।

Advertising