दिल्ली में CNG और PNG के घटे दाम

Thursday, Oct 01, 2015 - 09:32 PM (IST)

नई दिल्ली: प्राकृतिक गैस की कीमत में कमी के बाद दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा, ग्रेटर नोएड और गाजियाबाद में सीएनजी तथा पीएनजी की कीमतों में क्रमश: 80 पैसे प्रति किलो और 70 पैसे प्रति घन मीटर की कटौती की गई है। नयी दरें आज मध्यरात्रि से लागू हो जाएंगी। 
 
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने बताया कि दिल्ली में सीएनजी के दामों में 80 पैसे और नोएड, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 90 पैसे प्रति किलो की कमी की गई है। कटौती के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 37.20 रुपये प्रति किलो और अन्य स्थानों पर 42.60 रुपये प्रति किलो रह जाएगी। 
 
कंपनी ने पाइप के जरिये घरों में खाना पकाने की गैस (पीएनजी) के दाम दिल्ली में 70 पैसे प्रति घनमीटर कम किये हैं। इसके बाद दिल्ली में पीएनजी की कीमत 25.35 रुपये से कम होकर 24.65 रुपये प्रति घनमीटर रह जाएगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी के दाम 90 पैसे प्रति घनमीटर कम हुए हैं और वहां यह 27.05 रुपये के स्थान पर 26.15 रुपये प्रति घनमीटर मिलेगी। कंपनी इन क्षेत्रों में छह लाख घरों में पीएनजी की आपूर्ति करती है। दिल्ली में साढ़े आठ लाख वाहन सीएनजी से चलते हैं। इनमें साढ़े पांच लाख निजी कारें हैं। सरकार ने कल प्राकृतक गैस की कीमतों में कमी की थी।
Advertising