मशहूर क्रिकेटर युवराज के उन दिनों को याद कर इंजीनियर लड़की ने लिया बड़ा फैसला(Pics )

Thursday, Oct 01, 2015 - 01:03 PM (IST)

इंदौर: भारत के मशहूर क्रिकेटर युवराज सिंह द्वारा कैंसर से जंग जीतने के दिनों को याद करते हुए इस बीमारी से पीड़ित शिवानी यादव (23) ने ये फैसला लिया कि वह भी कैंसर से जंग जीत के दिखाएगी। पुणे में कार्यरत कम्प्यूटर साइंस इंजीनियर शिवानी के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। उसके मंगेतर हितेंद्र यादव सहित अन्य लोग भी अब उसके समर्थन में आ गए है।

जानकारी के मुताबिक, शिवानी गंभीर बीमारी ब्लड कैंसर (ल्यूकेमिया) से घिर गई हैं। उसने लोगों की प्रार्थना व मदद को हथियार बनाया है। फेसबुक पर गेट वेल सून शिवानी यादव पेज बनाया है। कैंसर के खिलाफ लड़ाई में शिवानी ने फेसबुक पर कॅवर पेज-फाइट अगेंस्ट कैंसर बनाकर खुद की बीमारी के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रही है, जिसे हजारों लाइक्स व कमेंट्स मिले हैं। 

शिवानी के ऑपरेशन में 51 लाख का खर्च आ रहा है, जबकि उसका परिवार मध्यमवर्गीय है। शिवानी का कहना है क्रिकेटर युवराजसिंह से उन्हें प्रेरणा मिली और उन्होंने इस बीमारी से लडऩे की हिम्मत जुटाई। भाई शुभम व मां वंदना ने बताया डॉक्टरों ने एक से डेढ़ महीने में ऑपरेशन कराना जरूरी बताया है। उसका बोन मैरो ट्रांसप्लांट होना है। बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए देशभर में विशेष सेल नहीं मिला, तो डॉक्टरों ने रिपोर्ट विदेशों में भेजी। अब यूएसए (यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका) का एक युवक बोन मैरो देने को तैयार है।

मंगेतर हितेंद्र का कहना है कि उसे सगाई के एक सप्ताह बाद ही पता चला कि शिवानी को कैंसर है, लेकिन फिर भी उसने उसका साथ नहीं छोड़ा। हितेंद्र का कहना है कि शिवानी की इस जंग में वह उसके साथ है और वह जरूर जीतेगी।

 
Advertising