पीएम मोदी पर बरसे सोनिया और राहुल, पूछा-क्या हुआ आपका वादा

Sunday, Sep 20, 2015 - 03:34 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश की हार को देश के किसानों की जीत करार देते हुए आज कहा कि कांग्रेस किसानों और गरीबों के हक की लड़ाई को हमेशा उसी ताकत से लड़ेगी। सोनिया ने यहां रामलीला मैदान में पार्टी द्वारा आयोजित किसान सम्मान रैली में देश भर से आए किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के आंदोलन की गंभीरता को पहचाना नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अध्यादेश वापस लेने का यह मतलब नहीं है कि लड़ाई खत्म हो गई है बल्कि मैदान दिल्ली से हटकर प्रदेशों में चला गया है। उन्होंने कहा कि किसान सिर्फ अन्नदाता ही नहीं बल्कि भाग्यविधाता भी होता है। जब से मोदी सरकार आई है तब से किसान संकट के दौर से गुजर रहा है। उनकी हालत दयनीय है। ऐसा कोई राज्य नहीं है जहां किसान तकलीफ में नहीं है।

सोनिया ने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार ने किसानों के 72 हजार करोड़ रुपए के कर्जा माफ किया था लेकिन मोदी सरकार ने कारोबारियों के 40 हजार करोड़ रुपए के कर माफ किए हैं। उनकी दिलचस्पी सिर्फ पूंजीपतियों को सुनने में है। उन्होंने कि पीएम मोदी ने जनता से कई वादे किए थे लेकिन मोदी जी अब क्या हुए आपके वादों का।

मोदी ने छीन ली किसानों की मां: राहुल गांधी
किसान सम्मान रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सभी की एक मां होती है, मेरी भी एक मां है लेकिन किसानों की दो मां होती है, एक मां उनकी जमीन होती है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से उनकी दूसरी मां जमीन को छीन रहे हैं। पीएम मोदी की सरकार केवल सूट-बूट की सरकार है और केवल सूट-बूट वाले लोगों की बातें सुनती है।

किसानों और गरीब लोगों के मुद्दों की अनदेखी हो रही है। उन्होंने कहा कि ये सरकार कानून के जरिये लोगों की जमीन छीनने की कोशिश कर रही थी लेकिन कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी। कि भूमि अध्यादेश वापिस लेना कांग्रेस से ज्यादा किसानों की जीत है। राहुल गांधी ने कहा ''मोदी जी के मेक इन इंडिया में देश के किसान और मजदूरों की कोई जगह नहीं है'' राहुल गांधी ने कहा कि ये ''मेक इन इंडिया'' नहीं ''टेक इन इंडिया'' है।

Advertising