कठोर बने मुलायम! लालू-शरद की कोशिश नाकाम

Saturday, Sep 05, 2015 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे में अहमियत नहीं मिलने से खफा समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के मान-मनोव्वल के लिए राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जनता दल (यू) के प्रमुख शरद यादव के प्रयासों का आज कोई परिणाम नहीं निकला। बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लडऩे की समाजवादी पार्टी (सपा) की घोषणा के बाद से ही इन दलों की ओर से यादव को मनाने के प्रयास शुरू हो गए हैं। शरद यादव ने कल यहां मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी। आज वह और लालू यादव ने उनके निवास स्थान पर जाकर लगभग 2 घंटे तक बातचीत की।
 
शरद यादव ने बातचीत के बाद संवाददाताओं से कहा कि आज की बातचीत में सिर्फ एक बात पर चर्चा हुई कि गठबंधन को कैसे बनाए रखा जाए। उन्होंने कहा कि बातचीत का सिलसिला अभी जारी है और उन्हें उमीद है कि जल्द नतीजे सामने आएंगे। सपा प्रमुख से बातचीत के बाद लालू प्रसाद यादव ने संवाददाताओं से कहा कि जनता परिवार को एक बनाए रखने में मुलायम सिंह यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और वह इस परिवार के अभिभावक भी हैं। सपा प्रमुख से महागठबंधन को बनाए रखने का अनुरोध किया गया है। 
 
राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख ने कहा कि बिहार के चुनावों पर देश भर की निगाहें लगी हुई हैं और साप्रदायिकता का प्रभाव देश भर में बढ़ रहा है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन बना हुआ है और इस पर चर्चा जारी है। बिहार चुनाव में सीटों के बंटवारे का कोई सवाल नहीं है और 200 सीटें भी उन्हें देने के लिए तैयार हैं।
Advertising