बेटे की चाह में बर्बाद कर दी घरवाली और साली की जिंदगी!

Friday, Sep 04, 2015 - 05:29 PM (IST)

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के भिंड में महिला उत्पीडऩ का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, भिंड जिले के पिपरौली गांव में एक महिला ने दो बेटियों को जन्म दिया, जिससे नाखुश पति ने अपनी साली से शादी कर ली। जब साली भी बेटा पैदा ना कर सकी, तो पति ने दोनों बहनों को मारपीट कर घर से निकाल दिया। अब इन बहनों ने जिले के एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित महिला सीता का कहना है कि वर्ष 2006 में उसकी शादी पिपरौली गांव के रहने वाले शिशुपाल से हुई थी। शादी के बाद सीता ने दो बेटियों को जन्म दिया। कुछ दिनों बाद डॉक्टरों ने सीता को मां बनने में अक्षम बता दिया, जिसके बाद ससुरालवालों ने सीता को मानिसक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करना शुरु कर दिया।

इसके बाद ससुराल वालों ने सीता को डरा-धमकाकर उसकी सगी बहन प्रियंका से शिशुपाल की शादी करा दी। दूसरी शादी होने के बाद जब प्रियंका भी बेटा पैदा करने में असमर्थ रही, तो पति समेत सास-ससुर ने दोनों बहनों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। पति और ससुरालवालों के अत्याचर से दुखी होकर एक दिन दोनों बहनें किसी तरह सबको चकमा देकर भिंड एसपी कार्यालय पहुंची और पुलिस अफसरों को अपनी आपबीती सुनाई। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच अनुविभागीय पुलिस अधिकारी को सौंप दी है। मामले की जल्द रिर्पोट पेश कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertising