स्मृति ईरानी ने 34 शिक्षकों तथा 16 प्राचार्यों को सम्मानित किया

Thursday, Sep 03, 2015 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली: देश-विदेश के 34 शिक्षकों तथा 16 प्राचार्यों को आज यहां केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पुरस्कारों से नवाजा गया।
 
मानव संसाधन विकास स्मृति ईरानी ने आज यहां दिल्ली कैंट के केन्द्रीय स्कूल में आयोजित एक समारोह में इन शिक्षकों तथा प्राचार्यों को ये पुरस्कार प्रदान किए। समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री रामाशंकर कठेरिया, स्कूली शिक्षा सचिव आर सी खुटियां तथा साक्षरता महानिदेशक वाई.एस.के शेषु कुमार भी मौजूद थे। ईरानी ने प्रत्येक शिक्षक तथा प्राचार्य को पचास-पचास हजार की राशि प्रशस्ति पत्र तथा शॉल भेंटकर सम्मानित किया।
 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रनिर्माण में इन शिक्षकों तथा प्राचार्यों का योगदान बहुत बड़ा है और उन्होंने देश की नई पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल बनाकर उन्हें मुक्ति दी है। सच्चे अर्थों में देश के गौरव शिक्षक ही हैं। गौरतलब है कि शिक्षक दिवस के पूर्व हर वर्ष सीबीएसई शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए देश और विदेशों में चल रहे सीबीएसई के स्कूलों के शिक्षकों तथा प्राचार्यों को सम्मानित करता है। इनका चयन उनकी कर्मठता, निष्ठा, प्रतिष्ठा,और कार्य क्षमता के आधार पर पारदर्शी तरीके से किया जाता है। 
 
Advertising