फांसी से पहले जेल में ये काम करना चाहती है ये ''ब्यूटी किलर''

Wednesday, Sep 02, 2015 - 02:01 PM (IST)

इंदौर: 1993 मुंबई बम ब्लॉस्ट के दोषी याकूब मेमन को फांसी मिलने के बाद अब कई ऐसे अपराधी हैं जो फांसी के फंदे का इंतजार कर रहे हैं, जिन्हें अदालत मौत की सजा सुना चुकी है, इसमें इंदौर की 27 वर्षीय नेहा वर्मा भी शामिल है। बेहद खूबसूरत नेहा और उसके दो साथियों को एक ही परिवार की तीन महिलाओं की हत्या का दोषी करार देते हुए कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। मास्टरमाइंड नेहा वर्मा मौत से पहले ब्यूटीशियन बनना चाहती है। खून से रंगे हाथ अब दूसरे के चेहरे को संवारना चाहती हैं। इसके लिए जेल में रहकर ही नेहा ने ब्यूटीशियन बनने की इच्छा जाहिर की, जिसे जेल प्रशासन ने मान लिया। 

ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद जेल की दूसरी महिला कैदियों पर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट किया जा सकेगा। नेहा के अलावा 25 अन्य महिला कैदियों ने भी कोर्स के लिए आवेदन किया है। सजा के बाद कई दिनों से वो डिप्रेशन में थी, लेकिन अब नेहा धीरे-धीरे सामान्य हो रही है और नई-नई चीजें सीखने के लिए भी आगे आ रही है। ऐसे में जब महिला सशक्तीकरण विभाग ने जेल में महिला कैदियों के लिए ब्यूटीशियन कोर्स कराने का प्रस्ताव भेजा तो सबसे पहले नेहा ने दिलचस्पी दिखाई। जिला जेल में संभवत: 15 सितंबर से कौशल उन्नयन का यह कोर्स शुरू हो जाएगा। जिसमें जेल के अंदर ही महिला कैदियों को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। 

गौरतलब है कि बी.ए तृतीय वर्ष की छात्रा अश्लेषा देशपांडे (23) के साथ उसकी मां मेघा (47) व नानी रोहिणी फणसे (70) की बेरहमी से हत्या की गई थी। इंदौर पुलिस ने इस सनसनीखेज हत्याकांड का तीन दिनों में खुलासा करते हुए नेहा वर्मा, उसके प्रेमी राहुल उर्फ गोविंदा चौधरी (24) और उसके दोस्त मनोज अटोदे (32) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि हत्याकांड की मास्टर माइंड 23 वर्षीय नेहा वर्मा थी। 

नेहा बीमा कंपनी में एजेंट रह चुकी है और राहुल उसका प्रेमी है। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन नेहा के सपने काफी बड़े थे और वह ऐशो आराम की जिंदगी चाहती थी इसलिए उन्होंने यह खौफनाक साजिश रची। पुलिस के मुताबिक जघन्य हत्याकांड की मास्टरमाइं नेहा ने कुछ दिन पहले मेघा देशपांडे को शहर के एक शॉपिंग मॉल में देखा था। मेघा उस वक्त सोने के जेवरात से लदी थी। पुलिस का कहना है कि रातों-रात अमीर बनने की चाह रखने वाली नेहा ने मेघा से परिचय किया। 

मेघा मल्टीलेवल मार्केटिंग (एम.एल.एम.) के जरिए एक सौंदर्य प्रसाधन कंपनी के उत्पाद बेचती थी। बस इसी से दोनों की दोस्ती आगे बढ़ गई और धीरे-धीरे नेहा मेघा के घर तक भी पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि आरोप है कि नशे में धुत दोनों युवकों ने मेघा, उसकी मां रोहिणी और उसकी बेटी अश्लेषा की गोली मारकर व धारदार हथियारों से हत्या कर दी। फिर उनके घर से डेढ़ लाख रुपए का माल लूटकर फरार हो गए।

Advertising