बेटी के ससुर पर लालू मेहरबान!

Saturday, Aug 29, 2015 - 06:21 PM (IST)

पटना: राजद अध्यक्ष लालू यादव समधी बने सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव पर पूरी तरह से मेहरबान हो गए हैं। लालू ने अपनी 100 सीटों में से 5 सीटें समाजवादी पार्टी को देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में पैर जमाने की सोच रहे समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव उस समय महागठबंधन से नाराज हो गए थे जब सीट बंटवारे के समय उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी गई। 
 
कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री आवास पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू और राजद 100-100 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। 40 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे जबकि बची बाकी की तीन सीट राकांपा और अन्य पार्टियों के लिए छोड़ी गयी थी। इस चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सीटें मिलने की उम्मीद पाल रखी थी लेकिन उन्हें कोई भी सीटें नहीं मिली।
 
बिहार चुनाव में सीटें न मिलने से नाराज मुलायम सिंह यादव ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा था कि सीट बंटवारे में गड़बड़ी हुई है। समधी के दर्द को महसूस करते हुए शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू यादव ने सीटों के बंटवारे को लेकर एक नई तस्वीर पेश की। लालू ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी अपने हिस्से की 5 सीटें सपा को देगी। लालू के नए फॉर्मूले के हिसाब से बिहार के कुल 243 विधानसभा सीटों में से आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस और सपा क्रमश: 95, 100, 40 व 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि यह समीकरण सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव को भाएगा या नहीं, यह कहना अभी मुश्किल है। 
Advertising