विधानसभा चुनाव से पहले जदयू-भाजपा में शुरू हुई ‘पोस्टर वार’

Saturday, Aug 29, 2015 - 05:31 PM (IST)

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकने से पहले ही पोस्टर वार शुरू हो गया है। जदयू ने पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में '' बढ़ चला बिहार'' अभियान के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने भाजपा के शिकायत पर विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर जारी आचार संहिता के चलते ''बढ़ चला बिहार'' अभियान पर रोक लगा द थी। लेकिन इस बार जदयू ने नया पोस्टर लगाया है जिसमें लिखा है ‘आगे बढ़ता रहे बिहार, फिर एक बार नीतीश कुमार’ और ‘बिहार में बहार हो, नीतीशे कुमार हो’ के पोस्टर के बाद भाजपा ने अपना पोस्टर जारी कर जदयू और राजद पर निशाना साधा है।
 
 भाजपा ने नीतीश कुमार के लगे पोस्टर के ठीक नीचे अपना पोस्टर लगाया है, जिसमें लिखा है ‘‘कल तक के जानी दुश्मन अब सत्ता के यार हैं, हां भैय्या बिहार में बहार है।’’ शहर के चौक चौराहों पर लगे भाजपा के पोस्टर पर लिखा है कि अपराध भ्रष्टाचार और अहंकार, क्या इस गठबंधन से बढ़ेगा बिहार। वहीं दूसरे पोस्टर पर लिखा है ''हम बदलेंगे बिहार अबकी बार भाजपा सरकार''।
 
छोटे-छोटे बैनर,पोस्टरों की संख्या अधिक-
भाजपा के पोस्टर छोटे-छोटे साइज के हर चौक-चौराहे और सड़क के किनारे लगा है। राजधानी के बड़े-बड़े होर्डिंग को जदयू ने पहले से ही बुक करा लिया है और जदयू ने अपना पोस्टर लगा दिया है। इस स्थिति में भाजपा ने छोटे-छोटे पोस्टर पूरे शहर में लगाना शुरू कर दिया है। सड़क किनारे से लेकर चौक चौराहे और दुकानों के सामने पोस्टर लगे हैं।
Advertising