रेप पीड़ित बेटी के इलाज के लिए गोद में लेकर रोज 4 किमी. पैदल जाता है पिता

Saturday, Aug 29, 2015 - 02:58 PM (IST)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से 200 किमी. दूर हटियापाटा गांव के एकदिहाड़़ी मजदूर की दर्दभरी कहानी सुनकर आपके आंखों में आंसू निकल आएंगे। दरअसल गरीब मजदूर की 9 वर्षीय बेटी का एक स्थानीय ट्रक ट्राईवर ने चॉकलेट का लालच देकर उसे अपने पास बुला लिया और उसके साथ बलात्कार किया। पीड़ित बेटी के ईलाज के लिएपिता के  पास न तो साईकल है और नही कोई और साधन। मजबूर पिता बेटी को किसी भी कीमत पर ईलाज कराना चाहता है। इसलिए वह बेटी को अपने गोद में उठाकर रोज ईलाज के लिए 4 किमी दूर अस्पताल पैदल लेकर जाता है। बच्ची से रेप करने वाले आरोपी को घटना के कुछ दिन बाद अरेस्ट कर लिया गया था। जब आरोपी को अरेस्ट किया गया तब वह एक दूसरी बच्ची से रेप की कोशिश कर रहा था।

क्या है मामला-
झारखंड की राजधानी रांची से 200 किलोमीटर दूर एक गांव में रहने वाले इस मजदूर की बेटी से जुलाई में एक ट्रक ड्राइवर ने रेप किया था। आरोपी उसे चॉकलेट दिलाने के बहाने एक सुनसान जगह पर ले गया और वहां बच्ची से रेप किया। रेप के बाद बच्ची की हालत बेहद गंभीर हो गई उसको लगातार ब्लीडिंग हो रही थी। लोकल हॉस्पिटल के बाद जमशेदपुर में भी उसके इलाज की कोशिश नाकाम हो गई तो उसे रांची के गवर्नमेंट हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया। उसकी आंतों में गहरे जख्म थे इसलिए डॉक्टर्स ने सर्जरी की। सर्जरी के बाद बच्ची को डिस्चार्ज कर दिया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसके पिता को हिदायद दी कि बच्ची की रोज ड्रेसिंग करना जरूरी होगा।
 
वह मेरी बेटी है। मैं उसे इस तरह नहीं छोड़ सकता-
यह मजदूर अपनी बेटी को लेकर गांव वापस आ गया। अब वह अपने घर से चार किलोमीटर दूर एक छोटे हॉस्पिटल में बच्ची को गोद में बैठाकर ले जाता है ताकि उसकी ड्रेसिंग रोज कराई जा सके। उसका कहना है, ‘वह मेरी बेटी है। मैं उसे इस तरह नहीं छोड़ सकता। मैं उसे जल्द से जल्द ठीक होता देखना चाहता हूं, इसलिए रोज अस्पताल ले जाता हूं।’
 
नक्सली इलाका होने से नही है कोई सुविधा-
इस इलाके में नक्सलियों के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट की कोई व्यवस्था नहीं है। बेटी की वजह से वह मजदूरी पर पर भी नहीं जा पाता, उस पर काफी कर्ज भी चढ़ गया है। इसके बावजूद वह अपनी बेटी को खुश रखना चाहता है। बच्ची को कपड़े और गिफ्ट दिलाने के लिए उसके पिता ने अपने घर का कुछ सामान भी बेच दिया। इलाके के सब डिवीजनल ऑफिसर ने मामले की जानकारी होने पर कहा है कि वह इस बच्ची के मदद के लिए जो भी किया जा सकता है, जरूर करेंगे।     
 
 
 
 
Advertising