''तलवार दंपति को आरूषि की हत्याकांड में पूरी तरह से फंसाया गया था''

Friday, Aug 28, 2015 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली: अरूषि तलवार हत्याकांड में दंतचिकित्सक दंपति के प्रमुख वकील ने कहा है कि तलवार दंपति को अपनी बेटी आरूषि की हत्या के मामले में पूरी तरह से फंसाया गया था। वकील ने जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह काफी व्यक्तिगत हो गई थी। आरूषि के माता पिता नूपुर और राजेश तलवार के वकील तनवीर अहमद मीर ने दावा किया कि अदालत में प्रत्यक्षदर्शियों की गवाही वैसी ही थी जैसा कि उन्हें जांचकर्ताआें ने बताया था।

मीर ने कहा, ‘‘ जैसे जैसे मैं इस मामले में आगे बढ़ा और साक्ष्य देखे, मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि मेरे मुव्वकिल को पूरी तरह से फंसाया गया था। वास्तव में अगर कोई भी सीबीआई के आरोपपत्र को पढेगा और साक्ष्यों के घटनाक्रम को देखेगा कि कितने गवाहों ने अपने बयान बदले, तब वह इस निष्कर्ष पर पहुंच जायेगा कि इन दो लोगों को बिना किसी कारण के फंसाया गया है।’’  

मीर पेंग्वीन इंडिया रैंडम हाउस और मुम्बई मिरर की आेर से आयोजित परिचर्चा ‘स्पीक फार आरूषि’ में हिस्सा ले रहे थे जो पत्रकार अविरूक सेन की पुस्तक ‘आरूषि’ पर आयोजित की गई थी।  इस परिचर्चा में वकील, सेन के अलावा पत्रकार लेखक मनु जोसेफ, न्यूयार्क टाइम्स के दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख एलन बैरी हिस्सा ले रहे थे।  

 
Advertising