ईमानदार अफसरों को लेकर ये क्या बोल गए केजरीवाल!

Friday, Aug 28, 2015 - 12:04 PM (IST)

पटना: बिहार लोक सेवाओं के अधिकार कानून के चार वर्ष पूरे होने के मौके पर अधिवेशन भवन में ''कुशल लोक सेवा प्रणाली के माध्यम से नागरिकों का सशक्तीकरण'' विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश की राजधानी के अधिकारियों पर ही अंगुली उठा दी। उन्होंने कहा कि  बिहार में हुए जोरदार स्वागत से अभिभूत केजरीवाल ने कह दिया दिल्ली में तो ईमानदार अफसर ही नहीं हैं। समारोह में केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में ईमानदार अधिकारियों की कमी थी, जिसके कारण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अधिकारी मांगे। उन्होंने मांग पर फौरन काबिल अफसर भेज दिए, लेकिन केंद्र की सरकार को यह रास नहीं आया। उसने इस काम में भी अड़ंगा डाल दिया। 
 
इसके साथ ही केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि विशेष पैकेज के जरिए बिहार के लोगों को खरीदने की जो कोशिश की गई है। उसका जवाब राज्य के लोग विधानसभा चुनाव के समय जरूर देंगे। केजरीवाल ने यहां अधिवेशन भवन में लोक सेवा का अधिकार अधिनियम 2011 के चार वर्ष के पूरा होने के अवसर पर कुशल लोक सेवा प्रणाली के माध्यम से नागरिकों का सशक्तिकरण विषय पर आयोजित सेमिनार में कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस अंदाज में बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की उससे साफ लगा कि उन्होंने इसके जरिए राज्य के लोगों को खरीदने की कोशिश की है लेकिन उन्हें नहीं लगता कि बिहार के लोग इतने सस्ते हैं कि उन्हें खरीदा जा सकता है। 
 
उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बिहार के लोग इसका जवाब आने वाले विधानसभा चुनाव में जरूर देंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग बिहार के लोगों के डीएनए पर तंज कस रहे हैं, यही गलती उन लोगों ने दिल्ली चुनाव के समय उन्हें नक्सली और उनके गोत्र को उपद्रवी कह कर की थी। उन्होंने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि जब जनता को मौका मिलता है तो वह सुधार देती है। 
Advertising