दोस्त से मिलने की मांगी इजाजत, तो मां ने फाड़ डाले सारे कपड़े

Friday, Aug 28, 2015 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढऩे वाली एक छात्रा का आरोप है कि उसकी मां ने उसका यौन उत्पीडऩ किया। हालांकि, मां ने सभी आरोपों को खारिज किया है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने अपनी पिटीशन में कहा है कि उसे अपने पेरेंट्स के हाथों सेक्शुअल असॉल्ट का सामना करना पड़ा है।

इसमें लिखा है कि अपने पेरेंट्स के हाथों मुझे बचपन से शारीरिक और मानसिक तौर पर शोषण का सामने करना पड़ा है। उस वक्त मुझे लगता था कि मां-बाप द्वारा बच्चों की पिटाई करना आम बात है।

जब मैं सीनियर स्कूल में पहुंची तो मुझे अपनी मां की गलत नीयत का पता चला। वह मुझे गलत तरीके से छूती थी। मैं उनकी नीयत नहीं समझ पाई। मेरे घरवाले मुझे बाहर दोस्तों के साथ जाने से रोकते थे। वे मुझे स्कूल की एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट करने से भी रोकते थे।

 लड़की का आरोप है कि उसे अपने मां-बाप के हाथों सालों से मानसिक और शारीरिक शोषण का शिकार होना पड़ा है। कई बार तो उसे कई कई दिनों तक घर में लॉक करके रखा जाता था। लड़की ने कहा कि एक सुबह मां मेरे कमरे में आई, जब मैं सो रही थी। उसने मुझे गलत ढंग से छुआ। मैंने विरोध किया और उसे पीछे धकेल दिया। मां ने कहा कि क्या बात है, ऐसा क्यों करती हो। मां ने यह भी आरोप लगाया कि मैं दूसरे मर्दों के साथ सोती हूं।

लड़की ने यह भी कहा कि एक बार जब उसने अपने दोस्त से मिलने की इजाजत मांगी तो मां ने उसे बेहद मारा और कपड़े तक फाड़ डाले। वहीं, लड़की के वकील आलोक त्रिपाठी ने बताया, "मजिस्ट्रेट ने हमारा मामला टाल दिया। मां ने लगाए गए सारे आरोपों को खारिज कर दिया। 

Advertising