11 साल के बेटे ने सुनाई ऐसी आपबीती, उड़े मां-बाप के होश!(Pics)

Wednesday, Aug 26, 2015 - 05:44 PM (IST)

नई दिल्ली: भोपाल में 11 साल के एक बच्चे ने रोंगटे खड़े करने वाली आपबीती सुनाई है। जानकारी के मुताबिक, किडनैपर्स के चंगुल से 9 दिन बाद छूटकर घर लौटे निशांत झोपे को अभी भी वह सब याद आ रहा है कि किडनैपर उसके साथ किस तरह का सलूक करते थे।

किडनैपर उसके परिवार से फिरौती की रकम मांगते और हर एक-दो दिन में उसे बोलेरो में लेकर जाते। वे सबसे पहले उसके हाथ-पैर बांधकर मुंह पर टेप चिपका देते थे। इसके बाद उसे एक बोरे में भरकर बोलेरो में लिटा देते। इतना ही नहीं इसके बाद आरोपियों में से एक उस बोरे पर बैठ जाता, ताकि किसी की उस पर नजर न पड़ सके।

निशांत ऐसी जगह से बचकर लौटा है, जिसमें कुछ भी हो सकता था। पहले दो दिन वह अपने नाम के अनुकूल अत्यधिक शांत था, लेकिन अब खुलकर बात करने लगा है। सबसे पहले उसने अपनी दास्तां परिवार को सुनाई। निशांत ने बताया कि 14 अगस्त को अगवा करने के बाद आरोपियों ने पहले दिन घर में भी अपने चेहरे पर नकाब लगाए रखा, लेकिन अगले दिन हटा लिया। किडनैपर कई बार उसे इंदौर ले जाने की बातें भी करते थे।

निशांत के मुताबिक, आरोपी घर में पूरे समय टीवी पर सिर्फ न्यूज चैनल देखा करते थे। किडनैपर्स ने जिस घर में उसे रखा था वहां एक बच्चा भी था, जिसे सिखाया गया था कि निशांत के सामने अपना नाम ओम बताना है। एक बार अपना नाम जतिन बताया, तो मकान में रहने वाली महिला ने ओम को फटकार लगाई थी। 

Advertising